Raebareli News: यूपी के रायबरेली पुलिस ने एक ऐसे साइबर फ्रॉड गैंग का खुलासा किया है, जो आधार कार्ड में फर्जी पता डालकर बैंक में खाता खुलवाता था. इस गैंग का मकसद था साइबर फ्रॉड से अर्जित धन को इन खातों में ट्रांसफर कराना ताकि पुलिस असली पते तक न पहुंच सके. ये मामला रायबरेली के शहर कोतवाली क्षेत्र का है, 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यूको बैंक में चार युवक खाता खोलने पहुंचे थे. बैंक क्लर्क ने उन्हें फार्म दे दिया, लेकिन जब वे मैनेजर के पास पहुंचे तो उनकी बोली से मैनेजर को शक हुआ. बैंक मैनेजर ने गारंटर के तौर पर आए युवक का खाता चेक किया, जिसमें पता रायबरेली का था. मैनेजर को शक होने पर उसने गहन पूछताछ की, जिससे चारों युवक भागने लगे. इसके बाद बैंक मैनेजर ने तुरंत पुलिस को सूचित किया. पुलिस ने जांच शुरू की तो पांचों आरोपी सुनील, अमित, अंशु, वसीम और सारिफ  बरेली के निवासी निकले.


पूछताछ के दौरान आरोपियों ने कबूल किया कि वे आधार कार्ड एडिट करके उसमें फर्जी पता लिखकर विभिन्न बैंकों में खाता खुलवाते थे. इन खातों में साइबर फ्रॉड से कमाया गया पैसा जमा किया जाता था, ताकि असली पते तक जांच एजेंसियां न पहुंच सकें. पुलिस ने पांचों आरोपियों को हिरासत में लेकर उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है.


सदर के सीओ अमित सिंह ने कहा कि हमारी टीम ने गहन जांच के बाद इस गैंग का पर्दाफाश किया है. ये लोग आधार कार्ड में फर्जी पता डालकर बैंक खाते खोलते थे और साइबर फ्रॉड के पैसे इन खातों में ट्रांसफर करते थे. 


इसे भी पढे़: Bahraich Encounter: बहराइच के हमलावरों का पुलिस एनकाउंटर, नेपाल भागने की फिराक में आरोपियों की UP STF से मुठभेड़


इसे भी पढे़: Lucknow News: लखनऊ में युवती से छेड़छाड़ मामले में बड़ा एक्शन, SHO समेत 5 पुलिसकर्मी दोषी करार