Road Safety World Series: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खबर सामने है. राजधानी लखनऊ के इकाना स्टेडियम में अगले महीने से दुनिया के महान और दिग्गज खिलाड़ियों का मेला लगने वाला है. टूर्नामेंट के अंदर कुल मिलाकर छह टीमें भाग लेंगी. जिसमें भारतीय टीम की कमान दुनिया के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर करेंगे. भारत की टीम के अलावा इस टूर्नामेंट में वेस्टइंडीज, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका की टीमें होंगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कौन-कौन होंगे कप्तान
भारत की टीम के कप्तान सचिन तेंदुलकर होंगे. उनके अलावा वेस्टइंडीज टीम के कप्तान धुरंधर बल्लेबाज ब्रायन लारा होंगे. श्रीलंकाई टीम के कप्तान स्टाइलिश बल्लेबाज और शानदार विकेटकीपर कुमार संगकारा होंगे. ऑस्ट्रेलिया टीम का प्रतिनिधित्व दिग्गज ऑलराउंडर शेन वॉटसन करेंगे. तो इंग्लैंड की टीम का नेतृत्व इयोन मोर्गन संभाल रहे हैं. तो आखिरी टीम दक्षिण अफ्रिका की कप्तानी सर्वकालिक महान ऑलराउंडर जैक कैलिस करेंगे.


इसके पीछे का कारण
आपको बता दें कि इससे पहले हुए पिछले दो सीजन की विजेता भारत की टीम रही है. आपको बता दें कि रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 लीग का उद्देश्य देश में सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता पैदा करना है. इसके साथ ही सड़कों पर अपने व्यवहार के प्रति लोगों की मानसिकता को बदलना है. 


कब होंगे मैच 
सीरीज के कुछ मैच मैच राजधानी लखनऊ के इकाना स्टेडियम में होंगे. यह मैच नवंबर महीने की 21, 23, 24, 25, 26 और 27 तारीख को खेले जाएंगे. 


यह भी पढ़ें - लखनऊ में होगी सबसे बड़ी क्रिकेट प्रतियोगिता, देखने को मिलेगा IPL जैसा रोमांच


यह भी पढ़ें - मेरठ की प्रीति ने पैरालंपिक में रचा इतिहास, एथलेटिक्स के ट्रैक इवेंट मेडल जीतने वाली पहली भारतीय


उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest Lucknow News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!