बाड़मेर जिला कलेक्टर का सफाई अभियान, फॉर्म में नजर आ रहीं टीना डाबी, अचानक पहुंच गईं स्पा सेंटर तो मचा हड़कंप
Advertisement
trendingNow12466354

बाड़मेर जिला कलेक्टर का सफाई अभियान, फॉर्म में नजर आ रहीं टीना डाबी, अचानक पहुंच गईं स्पा सेंटर तो मचा हड़कंप

IAS Tina Dabi Story: बाड़मेर जिला कलेक्टर टीना डाबी सफाई अभियान को लेकर लगातार फॉर्म में नजर आ रही हैं. आज वह शहर में एक दुकान के सामने बैठकर दुकानदार से सफाई करवाती हुई दिखीं, जिसके कारण हर तरफ उनकी चर्चा हो रही है.

बाड़मेर जिला कलेक्टर का सफाई अभियान, फॉर्म में नजर आ रहीं टीना डाबी, अचानक पहुंच गईं स्पा सेंटर तो मचा हड़कंप

IAS Tina Dabi Action In Barmer: आईएएस अधिकारी टीना डाबी इन दिनों एक्शन मोड में नजर आ रही है. वर्तमान में वह राजस्थान के बाड़मेर जिले की डीएम हैं. बाड़मेर शहर में जिला कलेक्टर टीना डाबी द्वारा नवो बाड़मेर अभियान चलाए जा रहा है. इस समय वह इसलिए चर्चा में हैं, क्योंकि वह अचानक एक स्पा सेंटर पहुंच गईं, जिसके बाद से शहर में हड़कंप मच हुआ है. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला...

नवो बाड़मेर अभियान के तहत आईएएस ऑफिसर कभी वह सड़कों पर झाड़ू लगाती दिखती हैं, तो कभी अस्पतालों का दौरा करते हुए गड़बड़ी मिलने पर डॉक्टर्स को फटकारती हैं. कुछ दिन पहले वह स्कूल पहुंची थीं, जहां उन्होंने बच्चों के मिड-डे मील की जांच की. IAS टीना डाबी हर कार्रवाई कैमरे की निगरानी में करती हैं और उसके वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर भी करती हैं.

स्पा सेंटर में मारा छापा
इन दिनों बाड़मेर शहर में जिला कलेक्टर के नेतृत्व में सफाई अभियान चलाया जा रहा है. आज इसी के तहत हो रही सफाई के दौरान प्रशासन को देख एक स्पा संचालक ने सेंटर का मेन गेट बंद कर दिया, जिसके बाद कलेक्टर को संदेह हुआ, तो कलेक्टर ने स्पा सेंटर पर छापा मारा. जब फटकार लगाने पर भी दरवाजा नहीं खोला गया, तो उसे तोड़ने का आदेश दे दिया गया. कलेक्टर के निर्देश पर जब अधिकारी अंदर पहुंचे, तो वहां का नजारा देख हैरान रह गए. इसके बाद पुलिस को सूचना देकर 5 युवतियों और 2 युवकों की गिरफ्तारी करवाकर थाने भेजा. 

दिल्ली से हुई है पढ़ाई-लिखाई
आईएएस टीना की स्कूलिंग दिल्ली से कंप्लीट हुई. टीना ने दिल्ली के जीसस एंड मैरी स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी की है. वह हमेशा से ही एक मेधावी छात्रा रही हैं. इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि उन्होंने 12वीं बोर्ड परीक्षा में 93 प्रतिशत मार्क्स हासिल किए थे. इसके बाद उन्होंने आगे की पढ़ाई के लिए दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज को चुना. ग्रेजुएशन के बाद टीना ने UPSC की परीक्षा सिविल सेवा परीक्षा दी और वह अपने पहले ही प्रयास में कामयाब रहीं. 

देश की चर्चित आईएएस ऑफिसर
टीना डाबी की गिनती देश के सबसे मशहूर और बेहतरीन आईएएस अधिकारियों में होती है. आईएएस टीना में केवल 22 साल की उम्र में यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा क्वालिफाई की थी. वह साल 2015 की यूपीएससी परीक्षा में ऑल इंडिया रैंक 1 हासिल करके पहली बार सुर्खियों में आई थीं. इतना ही नहीं टीना ने LBSNAA में आईएएस ट्रेनिंग के दौरान भी बेस्ट ट्रेनी ऑफिसर का अवॉर्ड जीता था. उन्होंने बहुत कम उम्र में बड़ी उपलब्धि हासिल की, जिसके कारण वह देश के लाखों यूपीएससी एस्पिरेंट्स की मोटिवेशन हैं. 

Trending news