लखनऊ: लखनऊ के नीलमथा में मां दुर्गा की प्रतिमा को खंडित करने का मामला सामने आया है. जानकारी मिलमे के बाद बड़ी संख्या में मौके पर लोग पहुंच गए. बताया जा रहा है कि मौके पर तनाव का स्थिति पैदा हो गई. जिस पर गौर करते हुए पुलिस बल को घटनास्थल पर तैनात कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि पूरा मामला थाना कैंट क्षेत्र है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गोंडा में भी बवाल
वहीं, दुर्गा पूजा में माहौल बिगड़ने की कोशिश गोंडा में भी की गई. गोंडा के छपिया थाना क्षेत्र अंतर्गत मसकनवा बाजार में देर रात कुछ अराजक तत्वों ने दुर्गा पूजा के दौरान माहौल बिगड़ने की कोशिश की. मौके पर जमकर ईंट पत्थर बरसाए. यहां पर देर रात मां दुर्गा की पट्टी हटाए जाने पर किए जा रहे आतिशबाजी से नाराज होकर के उपद्रवियों द्वारा जमकर पत्थर बाजी की गई. मौके पर पहुंचे डीएम और एसपी द्वारा किसी तरीके से लोगों को समझा बुझा कर मामला शांत करवाया गया. छपिया थाने की पुलिस द्वारा एक दर्जन से ज्यादा लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करके पूरे मामले की जांच शुरू की जा रही है.


कुशीनगर में भी बवाल
कुशीनगर में सोमवार को दुर्गा प्रतिमा स्थापना की शोभायात्रा निकाली गई लेकिन इसी दौरान बड़ा बवाल शुरू हो गया. शोभायात्रा में माता रानी के भजन को लेकर विशेष समुदाय के एक युवक से विवाद शुरू हो गया जिसके बाद दो समुदाय में पथराव होने लगा. हिंदू पक्ष का आरोप है कि मुस्लिम समुदाय के युवकों ने माता रानी को भी नहीं छोड़ा व  प्रतिमा में बने शेर को क्षतिग्रस्त किया. पडरौना कोतवाली क्षेत्र में हुई इस घटना के बारे में जब सूचना मिली तो एएसपी सीओ समेत भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचे थे और हालात को काबू में किया. इस घटना के बाद कई लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था. 


और पढ़ें-Pilibhit News: कौन थे सीएम योगी के गुरु भाई महंत शांतिनाथ, निधन के बाद शोक की लहर 


और पढ़ें- Shrawasti News: श्रावस्ती में धार्मिक झंडा लगाने को लेकर दो पक्षों में बवाल, पत्थरबाजी के बाद पुलिस ने हालात पर पाया काबू