लखनऊ: 14 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime MInister Modi) के प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने सीएम योगी आदित्यनाथ ((CM Yogi Adityanath) आठ सितंबर यानी आज अलीगढ़ दौरे पर आ रहे हैं. सीएम योगी तीन से चार घंटे जिले में रहेंगे. अधिकारियों के साथ बैठक करने के अलावा समारोह स्थल पर भी जा सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी को कोर्ट से झटका, चलेगा बैंक मैनेजर को कत्ल की धमकी देने का मुकदमा


निरीक्षण और समीक्षा बैठक भी करेंगे सीएम योगी
सीएम योगी निरीक्षण और समीक्षा बैठक भी करेंगे. अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (Aligarh Muslim University) की स्थापना के लिए जमीन दान देने वाले राजा महेंद्र प्रताप सिंह के नाम पर अब अलीगढ़ में एक नई यूनिवर्सिटी बनाने का प्लान है. सीएम योगी आदित्यनाथ तैयारियों का जायजा लेने अलीगढ़ पहुंच रहे हैं.


International Literacy Day 2021: 'विश्व साक्षरता दिवस' पर CM योगी ने दी बधाई, जानें कब हुई इस दिन की शुरुआत?


 15 मजिस्ट्रेट सुरक्षा व्यवस्था के लिए तैनात
बुधवार को सीएम योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम को लेकर 15 मजिस्ट्रेटों को सुरक्षा व्यवस्था के लिए तैनात किया गया है. इसमें एडीएम प्रशासन लोधा में प्रभारी होंगे. मुख्यमंत्री आदित्यनाथ के कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा समेत अन्य व्यवस्थाओं के लिए आगमन स्थल को तीन जोन में बांटकर जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेटों की ड्यूटी लगाई गई है. दोपहर तीन से चार बजे तक फिर से अलीगढ़ मंडल के जनप्रतिनिधियो व पुलिस-प्रशासनिक अफसरों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे. यहां से शाम को चार बजे लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे.


अंतर प्रांतीय गोवंश तस्कर गिरोह का खुलासा, मास्टरमाइंड निकला यूपी पुलिस का बर्खास्त सिपाही


पुलिस व्यवस्था के कड़े इंतजाम
मजिस्ट्रेटों से लेकर पुलिस व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए. सीएम योगी आदित्यनाथ सर्किट हाउस में अलीगढ़ मंडल के जनप्रतिनिध व प्रशासनिक अफसरों के साथ समीक्षा बैठक भी करेंगे. इसमें देर रात तक अफसर इसी की तैयारियों में लगे रहे.


राजा महेंद्र प्रताप सिंह के नाम पर अलीगढ़ में यूनिवर्सिटी


राजा महेंद्र प्रताप सिंह के नाम पर योगी सरकार अलीगढ़ में यूनिवर्सिटी का निर्माण करवाने जा रही है, जिसका शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों 14 सितंबर को होना प्रस्तावित है. दरअसल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2019 में जनता से जाट राजा के नाम पर विश्वविद्यालय की स्थापना का वादा किया था.


ये है पीएम का प्रस्तावित कार्यक्रम
प्रधानमंत्री 14 सितंबर को दोपहर 12 बजे हेलीकाप्टर से समारोह स्थल पर पहुंचेंगे. यहां सीएम योगी आदित्यनाथ पीएम मोदी का स्वागत करेंगे. उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा स्वागत भाषण देंगे. कार्यक्रम के दौरान यूपी डिफेंस कारिडोर व राजा महेंद्रप्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय को विस्तार से बताते हुई दो फिल्मों का प्रदर्शन भी किया जाएगा. पीएम मोदी दोनों परियोजनाओं का बटन दबाकर शिलान्यास करेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री का संबोधन होगा.


 


'बचपन का प्यार' के बाद सहदेव ने गाया 'मनी हाइस्ट' का 'बेला चाओ', Video ने मचाया तहलका


WATCH LIVE TV