लखनऊ: दीपावली पर पूरे उत्तर प्रदेश में कही भी बिजली की कटौती नहीं की जाएगी. बिना कटे बिजली उपलब्ध कराने को लेकर सभी निगमों के प्रबंध निदेशकों को पावर कॉरपोरेशन के अध्यक्ष डॉ. आशीष गोयल ने निर्देशित किया. बीते दिन शनिवार को उन्होंने इस बारे में कहा है कि दीपावली पर प्रदेश के किसी भी क्षेत्र मे बिजली की कटौती नहीं की जाएगी. आपात स्थिति होने पर तुरंत पूरी टीम मौके पर जुटे, वैकल्पिक व्यवस्था से बिजली की आपूर्ति सुचारू रूप से की जाए. आदेश में कहा गया कि कंट्रोल रूम और 1912 पर आ रही सूचनाओं की लगातार मॉनिटरिंग की जानी चाहिए साथ ही उनका तत्काल निराकरण भी होना चाहिए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

1912 पर बताया जाए
दीपावली पर लोगों को 5 दिन तक खूब बिजली उपलब्ध कराई जाएगी. इसे लेकर अवर अभियंता से लेकर मुख्य अभियंता तक के कंधे पर जिम्मेदारी होगी. रविवार यानी दिवाली के दिन अधीक्षण और मुख्य अभियंता अपने एरिया में निरीक्षण भी करेंगे. बिजली जाने की स्थिति पर तत्काल हेल्पलाइन नंबर 1912 पर सूचना दी जाए. 


बिजली चोरी करने वालों को माफी
उपभोक्ता परिषद के द्वारा शनिवार को एक वेबिनार आयोजित हुआ जिसमें पावर कॉरपोरेशन की तरफ से ओटीएस में बिजली चोरी करने वालों को छूट दिए जाने के संबंध में उपभोक्ताओं ने आक्रोश व्यक्त किया और कहा कि इसके एवज में आदर्श उपभोक्ता किसी भी कीमत पर खामियाजा नहीं भुगतेंगे. पश्चिमी क्षेत्र के उपभोक्ताओं ने इस दौरान जानकारी दी कि पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम के अंतर्गत कार्यरत अधिशासी अभियंता ने 26 किलोवाट चोरी फ्लोर मिल शामली के यहां पकड़ी जिसका असेसमेंट 29.49 लाख रहा. 22 किलोवाट चोरी का 8.72 लाख मशरूम प्लांट मुजफ्फरनगर के यहां और 54 किलोवाट का 62.62 लाख का केस प्लास्टिक फैक्टरी हापुड में पकड़ा गया. बाकी की जगहों पर भी कई मामले देखे गए. इनको 65 फीसदी की छूट देकर छोड़ा गया और अधिशासी अभियंता का ट्रांसफर किया गया.


और पढ़ें- UP Weather AQI Today: यूपी में बारिश के बाद बढ़ी ठंड, दिवाली के दिन दिल्ली नोएडा-गाजियाबाद में AQI लेवल में आई इतनी कमी


Watch : दिवाली पर सिंह और मीन राशि वालों की किस्मत करेगी कमाल, देखें क्या है सभी 12 राशियों का हाल