Who is Richa Rajppoot: लखनऊ के हजरतगंज थाने में उत्तर प्रदेश पिछड़ा वर्ग आयोग की सदस्य ऋचा राजपूत ने उनके खिलाफ अभद्र टिप्पणी किए जाने को लेकर FIR दर्ज कराई है. यह एफआईआर एक एक्स (ट्विटर) यूजर के खिलाफ दर्ज कराई गई है. ट्विटर यूजर का नाम सूर्या समाजवादी बताया जा रहा है. ऋचा का आरोप है कि ट्विटर यूजर ने सोशल मीडिया के जरिए न सिर्फ आपत्तिजनक कमेंट किया बल्कि चुनाव को लेकर अफवाह फैलाई . यही नहीं पुलिस के एनकाउंटर को फर्जी बताने का काम किया. शख्स ने जाति विशेष को भड़काने का भी प्रयास किया. ऋचा राजपूत ने अपनी शिकायत में कहा है कि ट्विटर यूजर आपराधिक गतिविधियों को बढ़ावा दे रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शख्स ने महिलाओं, दलित, पिछड़े वर्ग के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की. ऋचा ने पुलिस को बताया कि ट्विटर यूजर सोशल मीडिया के जरिए माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने बताया कि ट्विटर यूजर अपनी पहचान छिपाकर यह सब गतिविधि कर रहा है. वह किसी और नाम से ट्विटर यूज कर रहा है. ऋचा ने आरोप लगाया कि यह शख्स गलत जानकारी सोशल मीडिया पर प्रसारित कर रहा है.


इससे पहले भी कई लोगों ने शिकायत की है. ऋचा राजपूत ने कहा कि ट्विटर यूजर उनके खिलाफ हिंसा को बढ़ावा दे रहा है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. पुलिस ने बीएनएस की धारा 353( 2),196,66 डी , 67 की धारा में एफआईआर दर्ज की है. आपको बता दें कि इसी ट्विटर हैंडल से 2024 के लोकसभा चुनाव में ईवीएम मशीन की गड़बड़ी को लेकर भी वीडियो पोस्ट कर अफवाह फैलाई गई थी.


कौन हैं ऋचा राजपूत: डॉ ऋचा राजपूत यूपी पिछड़ा वर्ग आयोग की सदस्य हैं. वह यूपी बीजेपी युवा मोर्चा की सोशल मीडिया प्रभारी भी हैं. इसके अलावा आपको उनको टीवी डिबेट में भी देख सकेंगे. वे होम्योपैथी फिजिशियन के रूप में काम भी कर चुकी हैं.