UP IAS Transfer List: यूपी में लगातार हो रहे तबादले अभी रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. शनिवार सुबह पहले जहां आईएएस अधिकारियों का ट्रांसफर हुआ था, तो वहीं उसके बाद 11 पीपीएस अधिकारियों को नई जगह भेज दिया गया है. शनिवार रात होते होते अयोध्या, देवरिया समेत पांच जिलों के जिलाधिकारियों के भी तबादला होने की खबर सामने आई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राम पथ टूटने समेत कई शिकायतों के बीच अयोध्या के डीएम नीतीश कुमार को हटाया गया है. वकीलों से विवाद के बाद  देवरिया के DM अखंड प्रताप सिंह को भी हटाया गया है. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण प्रारंभ होने के साथ वहां हजारों करोड़ रुपयों के विकास कार्यों की जिम्मेदारी नीतीश कुमार के कंधों पर थी. अयोध्या राम मंदिर, राम पथ, सरयू किनारे टेंट सिटी, म्यूजियम और शहर की सड़कों के चौड़ीकरण समेत तमाम विकास कार्यों को उनके करीब तीन सालों के कार्यकाल के दौरान कराया गया है.


कौन हैं बिहार के नीतीश कुमार, जो राम की अयोध्या को संवार रहे


नीतीश कुमार थे घेरे में
हालांकि अयोध्या लोकसभा चुनाव में बीजेपी की हार के बाद हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास से उनकी कहासुनी और उनकी सुरक्षा हटाए जाने का मुद्दा भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक पहुंचा था. अयोध्या में राम पथ निर्माण को लेकर मुआवजा बांटने और राम मंदिर के आसपास जमीनों की खरीद फरोख्त को लेकर भी तमाम चौंकाने वाली रिपोर्ट सामने आई हैं.  


बदायूं, देवरिया और औरैया के डीएम भी बदले
यूपी में पांच जिलों के अधिकारी बदले गए हैं. इंद्रमणि त्रिपाठी डीएम औरैया बनाए गए हैं. अयोध्या जिले के जिलाधिकारी नीतीश कुमार को हटाया गया. उनकी जगह चंद्र विजय सिंह अयोध्या के डीएम बने हैं. बद्रीनाथ सिंह सोनभद्र के डीएम बनाए गए हैं.  दिव्या मित्तल डीएम देवरिया बनाई गई हैं. नीतीश कुमार को एमडी दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम बनाकर भेजा गया है. बदायूं के डीएम मनोज भी हटाए गए हैं. चर्चा है कि मुख्यमंत्री के विशेष सचिव और इन्वेस्ट यूपी के एडिशनल CEO प्रथमेश कुमार को LDA का वीसी बनाया गया है. 


यह भी पढ़ें - यूपी में 11 पीपीएस के हुए तबादले, लगातार चल रही प्रदेश में तबादला एक्सप्रेस


यह भी पढ़ें - यूपी में आईपीएस के ताबड़तोड़ तबादले, बदले गए इन जिलों के कप्तान