लखनऊ: शिक्षामित्रों को योगी सरकार की ओर से बड़ा दिवाली तोहफा मिलने वाला है. सैलरी-PF समेत कई मांगें योगी सरकार पूरी कर सकती है, इसके हाल ही में संकेत मिले हैं. दरअसल, शिक्षामित्रों ने जब सड़क पर उतरकर अपनी बात रखी तब जाकर प्रशासन के कानों पर जूं रेंगना शुरू हुआ. दरअसल, उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ की प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा डॉ. एमकेएस सुंदरम के साथ इन शिक्षामित्रों की बुधवार को वार्ता हुई. इस दौरान सहमति बनी कि एक कमेटी का गठन किया जाएगा. जिसके जरिए शिक्षामित्रों के मानदेय में बढ़ोत्तरी करने और अन्य कई मांगों पर सकारात्मक कार्यवाही की जाएगी. बेसिक शिक्षा निदेशक डॉ. महेंद्र देव ने देर रात इस संबंध में आदेश को जारी किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीएफ और मानदेय पर होगी बात
संघ के प्रदेश अध्यक्ष है शिव कुमार शुक्ला जिन्होंने इस संबंध में और जानकारी दी. उन्होंने बताया कि शिक्षामित्रों को जो मानदेय दिए जा रहे हैं वो बहुत कम है प्रमुख सचिव यह बात मानी है. उन्होंने कहा कि इतने कम मानदेय में परिवार चलाना संभव नहीं. ऐसे में मानदेय वृद्धि होनी चाहिए. उन्होंने आगे इस बारे में कहा कि इस पर सकारात्मक निर्णय शासन की ओर से लिया जाएगा. उन्होंने प्रश्न किया कि शिक्षामित्रों का पीएफ इतने कम मानदेय के बाद भी क्यों नहीं कटता है?


सकारात्मक कार्यवाही का आश्वासन
प्रमुख सचिव की ओर से शिक्षामित्रों के मूल विद्यालय में वापसी के संबंध में, मृतक शिक्षामित्रों के परिजनों को दिए जाने वाले मुआवजा के संबंध में साथ ही और कई मुद्दों पर सकारात्मक कार्यवाही किए जाने का आश्वासन दिया गया. प्रदेश अध्यक्ष ने बताया है कि प्रमुख सचिव ने आश्वासन दिया है कि जल्दी ही कमेटी का गठन कर मीटिंग कराई जाएगी. आगे प्रदेश अध्यक्ष ने ये भी बताया कि इसके बाद हम अपना धरना स्थगित करते हैं और सकारात्मक कार्यवाही को जल्दी नहीं शुरू किया गया को फिर से आंदोलन किया जाएगा.


और पढ़ें- RapidX Fare List: रैपिडएक्स में सफर के लिए खर्च करने होंगे इतने, सबसे कम 20 रुपये में पहुंच जाएंगे अपनी मंजिल तक


Watch: ललितपुर के गांव में आ घुसा 15 फुट का 'शैतान', देखकर उड़े गांव वालों के होश