RapidX Fare List: रैपिडएक्स में सफर के लिए खर्च करने होंगे इतने, सबसे कम 20 रुपये में पहुंच जाएंगे अपनी मंजिल तक
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1921835

RapidX Fare List: रैपिडएक्स में सफर के लिए खर्च करने होंगे इतने, सबसे कम 20 रुपये में पहुंच जाएंगे अपनी मंजिल तक

RapidX Fare List: रैपिड-एक्स को जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा. इसका ट्रायल रन भी किया जा चुका है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा उद्घाटन के बाद लोग रैपिड-एक्स से अपनी यात्रा कर पाएंगे. लोगों के मन में किराए को लेकर काफी संशय था.

rapid x train fare

गाजियाबाद: 20 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा गाजियाबाद में रैपिड-एक्स ट्रेन का उद्घाटन किया जाएगा और फिर 21 अक्टूबर से लोग इस पर यात्रा कर पाएंगे. लोगों के मन में इस ट्रेन के किराये को लेकर काफी संशय हैं लेकिन अब इसके जरिए यात्रा करने के लिए कितना खर्च करना होगा इसे तय कर दिया गया है. साहिबाबाद से दुहाई डिपो के बीच प्रीमियम कोच में यात्रा करने के लिए यात्री 80 रुपये किराया पे करना होगा. यदि स्टैंडर्ड कोच में कोई यात्रा कर रहा है तो उसको मात्र 40 रुपये किराए के तौर पर भरना होगा. 

कुल प्रीमियम किराया 100 रुपये
साहिबाबाद से गुलधर तक के किराए की बात करें तो स्टैंडर्ड कोच में सफर करने का किराया 30 रुपये तय किया गया है. वहीं प्रीमियम कोच में सफर करने के लिए 60 रुपये किराये के तौर पर देना होगा. गाजियाबाद से दुहाई तक के सफर के लिए स्टैंडर्ड किराया 30 रुपये तय किया गया है, इतनी दूरी के लिए प्रीमियम किराया 60 रुपये तय किया गया है. साहिबाबाद से दुहाई डिपो तक का कुल प्रीमियम किराया 100 रुपये है और इतनी ही दूरी के लिए स्टैंडर्ड किराया 50 रुपये तय किया गया है. 

रैपिड-एक्स में काफी सारी सुविधाएं 
जानकारी दे दें कि मेरठ तक चलाई जाने वाली रैपिड-एक्स को जून में हरी झंडी मिलने वाली थी लेकिन कुछ तकनीकी कारणों से इसके संचालन में देरी आई. 20 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा रैपिड-एक्स का उद्घाटन किया गया. अब लोग इससे यात्रा करना शुरू कर देंगे. इस रैपिड-एक्स में काफी सारी सुविधाएं दी गई हैं.

fallback

यात्री और उसके सामान की जांच
रैपिडएक्स का टिकट यात्री प्रवेश द्वार से मोबाइल एप्लीकेशन, टिकट काउंटर के साथ ही टिकट वेंडिंग मशीन के जरिए ले पाएंगे. प्रवेश के लिए द्वार खोले जाएंगे व प्लेटफार्म पर जाने के लिए यात्री को अंदर दाखिल होना होगा. यात्री और उसके सामान की जांच प्लेटफार्म की तरफ प्रवेश करने से पहले की जाएगी. उत्तर प्रदेश विशेष सुरक्षा बल (यूपीएसएसएफ) जांच कार्य को पूरा करेगी जिसमें महज दो मिनट का समय लगेगा.

और पढ़ें- UP Weather Update: यूपी में बारिश के बाद तेज धूप का सिलसिला जारी, जानें किस दिन हो सकती है बारिश

WATCH: ढाई करोड़ रुपये में बिक गया उत्तराखंड का ये पूरा इलाका, वीडियो सामने आने पर मचा बवाल

Trending news