IPS Transfer List: उत्तर प्रदेश पुलिस में बड़ा फेरबदल हुआ है. 3 IPS अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है. डायल 112 सेवा में महिला संविदा कर्मियों के बवाल के बाद एडीजी अशोक कुमार सिंह को हटा दिया गया है. उन्हें पुलिस मुख्यालय से संबद्ध किया गया है. वहीं, डायल 112 की जिम्मेदारी नीरा रावत को सौंपी गई है. वहीं डीजी सहकारिता आनंद कुमार का एक बार फिर कद बढ़ गया है. उन्हें अपराध अनुसंधान विभाग का डीजी बनाया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डायल 112 में तैनात महिलाकर्मियों का धरना प्रदर्शन जारी
बता दें कि डायल 112 में तैनात महिलाकर्मियों का धरना प्रदर्शन जारी है. महिलाओं ने अधिकारियों पर गलत व्यवहार करने का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि महिला कर्मियों को बाहर करने का प्रयास किया जा रहा है. महिलाओं को पीएसी 47वीं बटालियन से बाहर कर दिया गया. महिला कर्मी रात के समय भी पीएसी परिसर में मौजूद रहीं. महिलाएं पीएसी परिसर में कल सुबह से धरना दे रही थीं. उनका कहना है कि वेतन वृद्धि और कुछ सुविधाएं देने के बजाय अधिकारी उनकी बातें सुनने और मानने को तैयार नहीं हैं. उन्हें अधिकारियों द्वारा नौकरी से निकाले जाने और बुरे परिणाम झेलने की धमकियां दी जा रही हैं. महिला कर्मी बीते 7 साल साल से हेल्प लाइन नंबर 112 में काम कर रही हैं. 


लखनऊ में प्रदर्शनकारियों पर मुकदमा दर्ज 
डायल 112 की महिला संविदाकर्मियों पर लखनऊ में विरोध प्रदर्शन को लेकर एफआईआर दर्ज की गई है. इसमें 5 नामजद और 150 अज्ञात महिलाकर्मियों पर केस दर्ज किया गया है. धारा 144 का उल्लंघन करने पर सुशांत गोल्फ सिटी थाने में यह मुकदमा दर्ज कराया गया है. सड़क जाम करने व शासन विरोधी नारों को लेकर मुकदमा दर्ज किया गया है. पांच नामजद महिलाकर्मियों में हर्षिता कश्यप, पूजा सिंह, रीना शर्मा, मंजू सोनी, शशि का नाम शामिल है. बुधवार को भी इको गार्डन में संविदाकर्मियों का प्रदर्शन चल रहा है.


खबर अपडेट की जा रही है....