Weather Forecast 26 July 2024 Lucknow: ​ सावन में मानसून पूरे प्रदेश (uttar pradesh) में मेहरबान हो गया है. पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में ठंडी हवा चल रही है तो कई जगहों पर झमाझम बारिश हो रही है.  अब ऐसे में मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के कई जिलों में अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने 26 जुलाई को पूरे प्रदेश में भारी बारिश की संभावना जताई है. दिल्ली-NCR के लोगों को गर्मी से राहत मिली है.  शुक्रवार सुबह की शुरुआत बारिश के साथ हुई. मौसम विभाग के अनुसार बांदा, कौशांबी, प्रयागराज, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, अलीगढ़ और अन्य जिलों में भारी बारिश की संभावना है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज कैसा रहेगा मौसम
पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अनेक स्थानों पर तथा पूर्व उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. यूपी में कई जगहों पर भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने पहले ही यूपी में बारिश का पूर्वानुमान जारी कर दिया था. जिसके अनुसार शुक्रवार को भी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश हुई.   26 जुलाई को पूरे उत्तर प्रदेश में भारी बारिश की संभावना जताई की गई है.  मानसून के फिर से एक्टिव होने के कारण उत्तर प्रदेश में फिलहाल बारिश का दौर जारी रहेगा. 



कैसे रहेंगे अगले दो दिन?
मौसम विभाग के अनुसार इस सप्ताह में बचे हुए दिनों में यानी 28 जुलाई तक यूपी के अधिकांश शहरों में भारी बारिश हो सकती है.कुछ जगहों पर बिजली गिरने की भी संभावना है. IMD के मुताबिक, इस पूरे हफ्ते लखनऊ का अधिकतम तापमान 35 से 36 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है और न्यूनतम तापमान 28 से 29 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.


इन जिलों में भारी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार यूपी के 16 जिलों में रिकार्ड तोड़ बारिश होने की संभावना है.  बांदा, चित्रकूट, प्रयागराज, सोनभद्र, , कौशांबी, मिर्ज़ापुर, चंदौली, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, इटावा, औरैया, जालौन, हमीरपुर में तेज हवा के साथ भारी बारिश की संभावना है.


 


कैसा रहा पिछले 24 घंटे का तापमान?
पिछले 24 घंटे में सर्वाधिक तापमान 37.7 डिग्री सेल्सियस प्रयागराज एयरपोर्ट में रिकॉर्ड किया गया. पिछले 24 घंटे में सबसे कम तापमान 25.0 डिग्री सेल्सियस गाजीपुर में रिकॉर्ड किया गया.


गुरुवार को कैसा रहा था मौसम?
लखनऊ में कल सुबह से ही अच्छी बारिश हो रही है, जिससे लोगों को चिपचिपाहट और उमस भरी गर्मी से राहत मिली है.


 26 जुलाई को रिकॉर्ड तोड़ बारिश की संभावना
मौसम विभाग के मुताबिक 25 और राजधानी में लखनऊ में भी आज आसमान में बादल छाए रहेंगे तो वहीं कुछ इलाकों में तेज हवा के साथ मध्यम बारिश होने की संभावना है.


UP Rain Alert: बांदा, प्रयागराज, चित्रकूट समेत इन जिलों में झूमकर बरसेंगे बादल, बारिश और वज्रपात का अलर्ट