UP Weather Today, लखनऊ: उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में बारिश का सिलसिला जारी है.स्वतंत्रता दिवस के मौके पर गुरुवार को दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.  बुधवार को कई जिलों में बारिश रिकार्ड की गई है. यूपी, हरियाणा, राजस्थान, पंजाब समेत पूरे उत्तर भारत में भी मॉनसून जोरों पर है.  मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में 14 से 16 अगस्त तक के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने 15 और 16 अगस्त को हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीते कई दिनों से राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में अच्छी बारिश हुई है, जिसके बाद मौसम सुहावना हो गया है. मौसम विभाग के मुताबिक आज पश्चिमी यूपी में कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है. जबकि पूर्वी यूपी में अनेक स्थान पर गरज-चमक के साथ महज बौछारें पड़ सकती हैं.  राहत वाली बात ये है कि किसी भी हिस्से में भारी बारिश होने की संभावना नहीं है.



कैसा रहेगा 15 अगस्त पर यूपी में मौसम
पश्चिम उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर तथा पूर्वी यूपी में अनेक स्थानों पर बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है.  16 अगस्त को पश्चिमी यूपी में कुछ स्थानों पर बारिश और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने के संभावना है. पूर्वी यूपी में कहीं कहीं पर भारी बारिश होने की संभावना है. साथ ही 17 अगस्त को पश्चिमी और  पूर्वी यूपी में अनेक स्थान पर गरज-चमक के साथ बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है.


मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार को कई जिलों में बारिश रिकार्ड की गई है. वाराणसी बीएचयू में 20.9मिमी. तक बारिश , बरेली में 20.4MM, हमीरपुर में 4 मिमी.तो वहीं मुरादाबाद में 1 मिमी., अलीगढ़ में 0.6 मिमी., सुल्तानपुर में 19.2 मिमी., अयोध्या में 2 मिमी., फुरसत गंज में 1.4 मिमी., कानपुर सिटी में 3.4 मिमी तक बारिश दर्ज की गई है.


कैसा रहा पिछले 24 घंटों का तापमान
अगर अधिकतम तापमान की बात करें तो बुधवार को प्रदेश के वाराणसी में यह 36.6  डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. वहीं, प्रदेश में सबसे न्यूनतम तापमान गाजीपुर में 23.5 डिग्री सेल्सियस  रहा.


UP Rain Alert: गोरखपुर से लेकर रामपुर तक मचेगा मानसून का तांडव, 15 अगस्त को यूपी के इन इलाकों में बारिश का अलर्ट