Weather of UP 23 March 2024: उत्तर प्रदेश में लोगों को इस समय दिन में गर्मी महसूस हो रही है तो रात को हल्की ठंडक. होली का परफेक्ट माहौल बनता दिख रहा है.   होली का इंतजार बेसब्री से कर रहे हैं. 24 मार्च को होलिका दहन हैं और इसके अगले दिन रंगों की होली खेली जाएगी.  होली को लेकर सबके मन में एक ही सवाल चल रहा है कि 25 मार्च को शहर का मौसम कैसा रहेगा. होली के रंगों में कहीं बारिश की फुहार तो नहीं होगी. मार्च का महीना भले ही शुरुआत में दिल्ली-एनसीआर में ठंडक के साथ शुरू हुआ, लेकिन धीरे-धीरे सूरज ने तापमान में गर्मी बढ़ा दी.  खास बात यह है कि अब दोबारा मौसम सुहाना बनने वाला है. यहां हम आपको बताएगें कि यूपी में होली के दिन मौसम का मिजाज कैसा रहेगा. 



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

23 मार्च को कैसा रहेगा मौसम
होली पर मौसम इस बार खुशनुमा बना रहने की प्रबल संभावना है. मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में मौसम शुष्क रहने की आशंका  जताई है.अगर आप लखनऊ, सीतापुर, हरदोई या लखीमपुर खीरी के रहने वाले हैं तो आपके शहर में मौसम साफ रहेगा.  प्रयागराज, मऊ, कानपुर, वाराणसी, जौनपुर में भी कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया है. प्रदेश के दोनों हिस्सों पश्चिमी और पूर्वी यूपी के जिलों में मौसम शुष्क रहेगा. मौसम विभाग ने बारिश और आंधी चलने की कोई संभावना नहीं जताई है. मौसम विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट की मानें तों 23 मार्च को राजधानी लखनऊ, वाराणसी,  सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बदायूं, सोनभद्र,कासगंज, मुजफ्फरनगर में मौसम साफ रहने की  उम्मीद है.  शनिवार को प्रदेश के पश्चिमी और पूर्वी हिस्से में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. लखनऊ से नोएडा तक दिन में धूप निकलेगी और हल्की हवा का असर रहने का अनुमान है.



पश्चिमी और पूर्वी हिस्से में मौसम शुष्क
मौसम विभाग के अनुसार, 23 और 24 मार्च को प्रदेश के पश्चिमी और पूर्वी हिस्से में मौसम शुष्क रहने की संभावना है.  दोपहर के समय तेज धूप निकल सकती है.  लेकिन, सूरज ढ़लते ही मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. 


22 मार्च को कैसा रहा तापमान
बीते दिन सबसे अधिक तापमान आगरा और प्रयागराज में 33.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जबकि सबसे कम तापमान अयोध्या में 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. राजधानी लखनऊ की बात करें तो यहां दिन के समय 32 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा और न्यूनतम तापमान 16.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.


घर पर होली खेलने आए मेहमानों को दे ये गिफ्ट, बच्चे-बड़े सबकी होगी Happy Holi