UP Weather Today लखनऊ: आंध्र प्रदेश समेत 6 राज्यों में दाना तूफान को लेकर जारी अलर्ट का असर उत्तर प्रदेश में भी देखने को मिलेगा. यूपी के मौसम में बदलाव होगा. अगले 24 घंटे में प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हो सकती है. इस चक्रवाती तूफान के कारण मौसम करवट लेगा. मौसम विभाग ने गरज चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई है. इससे ठंड बढ़ने की संभावना है. 25 अक्टूबर यानी आज प्रदेश के दक्षिणी-पूर्वी हिस्से में बारिश हो सकती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

किन जिलों में बारिश की संभावना
यूपी के पूर्वांचल के 14 जिलों में शुक्रवार को बारिश की संभावना है. जिसमें कुशीनगर, गोरखपुर, देवरिया, मऊ, बलिया, आजमगढ़, गाजीपुर, वाराणसी, जौनपुर, चंदौली, सोनभद्र, मिर्जापुर, भदोही, प्रयागराज शामिल हैं. पूर्वानुमान मौसम विभाग के लखनऊ केंद्र ने यह संभावना जताई है.


मौसम विभाग के मुताबिक चक्रवाती तूफान का असर उत्तर प्रदेश में असर देखने को मिल रहा है. प्रदेश के पूर्वी क्षेत्र में नमीयुक्त हवाएं चल रही हैं. इसके चलते तापमान में भी गिरावट देखने को मिलेगी. अधिकतम और न्यूनतम तापमान में 1 से 2 डिग्री सेल्सियस की कमी आ सकती है.


बीते दिन 24 अक्टूबर को बुलंदशहर और नजीबाबाद का तापमान सबसे कम रहा. यहां 18 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया.जबकि फतेहपुर और प्रयागराज सबसे गर्म रहे, यहां का पारा 34.6 डिग्री रहा.



यह भी पढ़ें:Cloud Bursting: क्या होता है बादलों का फटना?, आसान भाषा में समझें
यह भी पढ़ें: Diet In Rainy Season: बारिश में क्या खाएं और क्या न खाएं? जानें मानसून के लिए परफेक्ट डाइट