Uttar Pradesh Weather Today, लखनऊ: ये समय मानसून के जाने का है पर इसके तो तेवर ही अलग दिखाई दे रहा है. यूपी की कई जगहों पर झमाझम बारिश हो रही है. शुक्रवार को लखनऊ,हरदोई, प्रयागराज समेत कई जगह पूरे दिन बारिश हुई. बारिश की वजह से मौसम पूरी तरह से बदल गया है और ठंडक महसूस की जा रही है.  शनिवार को भी कुछ ऐसा ही मौसम रहने वाला है. मौसम विभाग ने आज यानी 28 सितंबर के लिए कई राज्यों में अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक यूपी में आज भी बस्ती,संतकबीरनगर,श्रावास्ती, जालौन समेत कई जिलों में बारिश हो सकती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कल 27 सिंतबर को कैसा था मौसम
शुक्रवार को राजधानी लखनऊ,कानपुर, हरदोई,  गोरखपुर, प्रयागराज, बहराइच, सुल्तानपुर बस्ती और शाहजहांपुर समेत कई जिलों में बारिश रिकार्ड की गई है. यूपी के कई जिले बारिश से सराबोर होते रहे.


आज 28 सिंतबर को कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक 28 सितंबर को पश्चिमी यूपी में कुछ स्थानों पर और पूर्वी यूपी में अनेक स्थान पर बारिश होने की संभावना है. कहीं-कहीं पर भारी बारिश होने के आसार है. इसके साथ ही कई जगहों पर 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं.  पूर्वी उत्तर प्रदेश के तराई भाग में कहीं कहीं भारी से बहुत भारी जबकि मध्यवर्ती एवं बुन्देलखण्ड क्षेत्र में कहीं कहीं भारी वर्षा होने की संभावना है. इसके बाद 29 सितंबर से बारिश के वितरण एवं तीव्रता में प्रभावी तौर पर कमी आनी आरम्भ हो जाएगी.



इन जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश
शनिवार को कुशीनगर, महाराजगंज और उसके आसपास इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना हैजबकि देवरिया, गोरखपुर, संतकबीर नगर, बस्ती, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, जालौन, हमीरपुर, झांसी और आसपास इलाकों में भारी बारिश होने के आसार हैं. इसके साथ ही बांदा, चित्रकूट, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, संतरविदास नगर, जौनपुर, गाजीपुर, बस्ती, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर,  कौशाम्बी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, संतकबीर नगर और वाराणसी में बादल गरजने  और बिजली गिरने के भी आसार जताए गए हैं.


बिजली और बादल गरजेंगे
कुशीनगर, गोंडा, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात और कानपुर नगर में उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, बदायूं, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर और आसपास के इलाकों में  बादल गरजने और बिजली गिरने के आसार हैं.


पिछले 24 घंटे में अधिकतम और न्यूनतम तापमान
पिछले 24 घंटे में अधिकतम तापमान 34.2 डिग्री सेल्सियस बांदा में रिकॉर्ड किया गया. पिछले 24 घंटों में सबसे कम न्यूनतम तापमान 21.5 डिग्री सेल्सियस गाजीपुर में रिकॉर्ड किया गया.


यह भी पढ़ें: UP Rain Alert: मऊ, बलिया समेत इन इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट,मानसून के यू टर्न से भीगेंगे यूपी के ये जिले


 UP Rain Alert: बस्ती, वाराणसी समेत यूपी के इन इलाकों में बरसेंगे बादल, मानसून प्रदेश को फिर बारिश से करेगा सराबोर


यह भी पढ़ें: Cloud Bursting: क्या होता है बादलों का फटना?, आसान भाषा में समझें
यह भी पढ़ें: Diet In Rainy Season: बारिश में क्या खाएं और क्या न खाएं? जानें मानसून के लिए परफेक्ट डाइट