UP Weather Update: उत्तर प्रदेश. उत्तर प्रदेश में बारिश का सिलसिला थम गया है. मंगलवार को मौसम बिल्कुल साफ रहा और दोपहर में धूप खिली, लेकिन पछुआ हवाओं के चलते वातावरण में अब भी ठंड बरकरार है. लखनऊ मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में मौसम शुष्क रहने की संभावना जताई है.  आगामी दिनों में बारिश या ओले के आसार नहीं है.  6 मार्च से लेकर 11 मार्च तक प्रदेश के पश्चिमी और पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक, आगामी 6, 7 और 8 मार्च को पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम के शुष्क रहने की संभावना है.9 और 10 मार्च को प्रदेश में पिछले दिनों की तरह ही मौसम बिल्कुल साफ रहने वाला है. इस तरह 5 मार्च से लेकर 10 मार्च तक प्रदेश का मौसम साफ रहने के आसार हैं.


मंगलवार को कितना रहा तापमान
मंगलवार को यूपी के हरदोई में न्यूनतम तापमान 11.0 डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम 24 डिग्री सेल्सियस, कानपुर में न्यूनतम तापमान 14.6 डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम 26.2 डिग्री सेल्सियस, गोरखपुर में न्यूनतम तापमान 15.3 डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम 26 डिग्री सेल्सियस, लखीमपुर खीरी में न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम 26.5 डिग्री सेल्सियस, बलिया में न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम 25.5 डिग्री सेल्सियस,वाराणसी में न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम 26.8 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.



कब शुरू होगी गर्मी
मौसम विभाग के मुताबिक आज बुधवार को अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस से लेकर 15 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. आने वाले दिनों धीरे-धीरे कर तापमान बढ़ेगा, जिसके बाद गर्मी लगना शुरू हो जाएगी. मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में धीरे-धीरे कर तापमान बढ़ने लगेगा. 10 मार्च तक प्रदेश में लगभग 30 डिग्री सेल्सियस तक तापमान पहुंच जाएगा. देश भर में बारिश या बर्फबारी को लेकर कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया है.  इसलिए मैदानी इलाकों में आने वाले दिनों में मौसम सामान्य रहेगा.


UP Weather Today: खत्म हुई बारिश की टेंशन, आज निकलेगी तेज धूप, होली से पहले यूपी के इन इलाकों में बरसेंगे बदरा


Lucknow Cylinder Blast: घर में सिलेंडर ब्लास्ट में एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत, धमाके से उड़ी कमरे की दीवार