Lucknow Cylinder Blast: घर में सिलेंडर ब्लास्ट में एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत, धमाके से उड़ी कमरे की दीवार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2142841

Lucknow Cylinder Blast: घर में सिलेंडर ब्लास्ट में एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत, धमाके से उड़ी कमरे की दीवार

Lucknow Cylinder Blast: सिलेंडर में धमाका इतना तेज था कि कमरे की दीवार उड़ गई. यह हादसा काकोरी में चौकी से चंद कदमों की दूरी पर हुआ. इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई.

Lucknow Cylinder Blast: घर में सिलेंडर ब्लास्ट में एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत, धमाके से उड़ी कमरे की दीवार

मयूर शुक्ला/लखनऊ: राजधानी लखनऊ के काकोरी कस्बे में मंगलवार देर रात एक जरदोजी कारीगर के घर में रसोई गैस सिलिंडर में विस्फोट होने से परिवार के पांच लोगों की जान चली गई.  धमाका इतना तेज था कि मकान की छत भरभरा कर गिर गई और लोग उसके नीचे दब गए. इस हादसे में कुल 9 लोग घायल हुए हैं, जिनमें चार की हालत गंभीर है. घायलों को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती करवाया गया है.  ब्लास्ट इतना जबरदस्त था कि एक कमरे की दीवार उड़ गई. सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया है.

CM योगी ने लिया घटना का संज्ञान
सीएम योगी ने जनपद लखनऊ में सिलेंडर फटने से हुए हादसे का संज्ञान लिया है. सीएम योगी ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए.घायलों के समुचित उपचार के दिए निर्देश.
 
घायलों का चल रहा है ट्रामा सेन्टर में इलाज
मंडलायुक्त और लखनऊ डीएम घायलों को ट्रामा सेंटर देखने पहुंचे. इस घटना का सीएम की ओर से लिया गया था संज्ञान. डाक्टरों को इलाज में लापरवाही नहीं बरतने के निर्देश दिए थे. चार घायलों का ट्रामा सेंटर में  इलाज चल रहा है. डीएम लखनऊ मंडलायुक्त ने डॉक्टर से मिलकर सभी घायलों का इलाज निगरानी में करने के आदेश दिए हैं.

घर में रखे सिलेंडरों में ब्लास्ट

ये हादसा लखनऊ के काकोरी में जरदोजी कढ़ाई कारीगर के घर हुआ. जरदोजी कारीगर मुशीर अली और उसकी पत्नी हुस्ना बानो, भांजी हुमा, हिबा और भतीजी राईया की मौत हो गई है. मुशीर की दो बेटियां, एक भांजी और अजमत घायल हो गए हैं. घर में रखे दो सिलेंडरों में ब्लास्ट हो गया जिससे घर में आग लग गई. घटना के समय सभी एक कमरे में ही रह रहे थे. सूचना के बाद मौके पर पुलिस बल व फायर सर्विस ने आग पर काबू पाया. पुलिस ने घायलों को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया जहां पर उनका इलाज चल रहा है. अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है.

मृतकों के नाम
01- मुशीर पुत्र पुत्तू उम्र करीब 50 वर्ष निवासी हाता हजरत साहब कस्बा काकोरी थाना काकोरी
02- हुस्न बानो पत्नी मुशीर उम्र करीब 45 वर्ष 
03- रइया पुत्री बबलू उम्र करीब 07 वर्ष 
04- उमा पुत्री अजमद उम्र करीब 04 वर्ष 
05- हिना पुत्री अजमद उम्र करीब 02 वर्ष 

घायलों के नाम
01- ईशा पुत्री मुशीर उम्र करीब 17 वर्ष
02- लकब पुत्री मुशीर उम्र करीब 21 वर्ष
03- मुशीर के बहनोई अजमद उम्र करीब 34 वर्ष
04- अनम पुत्री बबलू(मुशीर के भाई) उम्र करीब 18 वर्ष

स्थानीय पुलिस बल व 3 फायर ब्रिगेड की गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया है. अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है.

Trending news