UPPSC RO ARO Preliminary exam: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने समीक्षा अधिकारी (आरओ/एआरओ) की तैयारी कर रहे प्रतियोगी छात्र-छात्राओं के लिए जरूरी खबर है. समीक्षा अधिकारी की प्रारंभिक परीक्षा में बड़ा बदलाव किया गया है. प्रीलिम्स परीक्षा में अब केवल एक प्रश्नपत्र ही होगा. एक ही पेपर में सामान्य अध्ययन और सामान्य हिंदी के प्रश्न शामिल होंगे. परीक्षा की अवधि 3 घंटे की होगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रीलिम्स में वस्तुनिष्ठ प्रश्न पूछे जाएंगे, कुल 200 प्रश्न होंगे. प्रत्येक प्रश्न के लिए एक अंक निर्धारित होगा. बता दें कि पहले सामान्य हिंदी और सामान्य अध्ययनके दो अलग-अलग प्रश्न पत्र होते थे. जो अब एक ही होगा. इसमें सामान्य अध्ययन के 140 और हिंदी के 60 सवाल पूछे जाएंगे.


कब होगी आरओ-एआरओ परीक्षा?
यूपी लोकसेवा आयोग की आरओ-एआरओ प्रारंभिक परीक्षा 22 दिसंबर को दोबारा कराया जाना प्रस्तावित है.  बता दें कि आरओ-एआरओ की प्रीलिम्स परीक्षा 11 फरवरी को आयोजित की गई थी लेकिन पेपर लीक के चलते छात्रों ने आंदोलन शुरू कर दिया. पेपर लीक की पुष्टि के बाद परीक्षा को रद्द कर दिया गया था. इसके बाद आयोग ने दोबारा एग्जाम कराने के फैसला किया था.


उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Lucknow News और पाएं UP Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!


यह भी पढ़ें - Group C job in UP:आश्रितों को नहीं मिलेगा ऊंचा ओहदा, जिस वर्ग में मृतक की नौकरी, उसी में मिलेगी जॉब


यह भी पढ़ें -  Uttarakhand Jobs: उत्तराखंड में करीब 200 पदों पर निकली भर्ती, ITI पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका