लखनऊ: सुगर मिल के महाप्रबधन डीसी गुप्ता के ठिकानों पर विजलेंस ने छापेमारी की है. आय से अधिक संपत्ति के मामले में विजिलेंस की टीम द्वारा यह छापेमारी की गई है. डीसी गुप्ता के लखनऊ के वियंत खंड के होटल के साथ ही आवास पर विजलेंस की टीम सर्च ऑपरेशन चली. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर महाप्रबंधक डीसी गुप्ता के पर विजिलेंस ने एफआईआर दर्ज की है. भ्रष्टाचार पर योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वित्त एवं शुगर सेल के प्रधान प्रबंधक रह चुके, लखनऊ में एक साथ तीन विजिलेंस अफसरों की टीम का छापा


उत्तर प्रदेश सहकारी चीनी मिल्स संघ में वित्त एवं शुगर सेल के प्रधान प्रबंधक रहे दिनेश चन्द्र गुप्ता के ठिकानों पर छापेमारी की गई. गोमतीनगर के विजयंत खण्ड स्तिथि आवास और गोमतीनगर के  विभवखण्ड स्तिथि JMD होटल और बैंक लॉकर के ठिकानो पर छापेमारी हुई. लखनऊ में एक साथ तीन विजिलेंस अफसरों की टीम ने छापेमारी की है. छापेमारी के दौरान दिनेश चन्द्र गुप्ता के आवास से लखीमपुर खीरी मे बने 2 फ़ार्म हाउस और क़ृषि भूमि के कागज़त मिले.


आय से अधिक संपत्ति का मामला, लगभग 73 लाख निवेश से सम्बंधित कागजत 


इसके अलावा म्यूच्यूअल फण्ड,शेयर,LIC,किसान विकास पत्र,NSC,FD,बैंक बैलेंस मे लगभग 73 लाख निवेश से सम्बंधित कागजत अधिकारियों को मिले. घर पर विजिलेंस टीम को सर्च ऑपरेशन के दौरान 10 लाख की ज्वेलरी और घर मे 20 लाख का सामान बरामद किया गया. JMD होटल मे 18 कमरे संचालित मिले जिसमे 30 लाख की लागत से होटल का रख-रखाव किया जा रहा था. दिनेश चन्द्र गुप्ता के ऊपर इसी 25 जुलाई को विजिलेंस ने आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया था. जिसके बाद अब विजिलेंस ने की छापेमारी की कार्रवाई की. हालांकि आगे और क्या कार्रवाई होती है ये देखने वाली बात है होगी, फिलहाल कई जगहों पर छापेमारी की कार्रवाई की गई है. 


और पढ़ें- High Court bench in Agra: यूपी में हाईकोर्ट की बेंच बनाने का उठा गूंजा, आगरा में बनेगी या मेरठ में, जानें 


और पढ़ें- Lucknow News: न्यू पेंशन स्कीम पर सीएम योगी ने दी खुशखबरी, पूर्व की सपा और बसपा सरकारों को भी घेरा


और पढ़ें- Mahoba News: महोबा के जिला समाज कल्याण अधिकारी पर बड़ी कार्रवाई, लापरवाही बरतने पर निलंबित