Who is Bahoran Lal : भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने एमएलसी प्रत्‍याशी के नाम की घोषणा कर दी है. बीजेपी ने बहोरन लाल मौर्या को एमएलसी का प्रत्‍याशी बनाया है. स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्‍तीफा देने के बाद एमएलसी का पद खाली हो गया था. 2 जुलाई तक नामांकन करने की आखिरी तारीख है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कौन हैं बहोरन लाल मौर्या?
बहोरन लाल मौर्या का जन्‍म फ‍िरोजपुर में हुआ था. बहोरन लाल मौर्या साल 2017 विधानसभा चुनाव में बरेली की भोजीपुर सीट से बीजेपी से चुनाव लड़ा था और जीत दर्ज की थी. पिछड़ा वर्ग से आने वाले बहोरन लाल मौर्या साल 2022 में भी विधानसभा चुनाव लड़ा. हालांकि, इस चुनाव में उन्‍हें जीत नहीं मिली. विधायकों की संख्‍या को देखते हुए बीजेपी को एमएलसी का यद पद निर्विरोध मिल सकता है.   


बता दें कि यूपी विधान परिषद में एक सीट पर उप चुनाव होना है. सपा से एमएलसी रहे स्‍वामी प्रसाद मौर्या के इस्‍तीफे के बाद खाली हुई इस सीट पर बीजेपी ने मौर्या कार्ड खेला गया है. बीजेपी ने बहोन लाल मौर्या को चुनाव मैदान में उतारा है. यूपी विधान परिषद उपचुनाव के लिए 2 जुलाई तक नामांकन करने की अंतिम तारीख है. वहीं, 12 जुलाई को सुबह 9 बजे से शाम चार बजे तक वोटिंग होगी. शाम पांच बजे के बाद मतगणना होगी. 


यह भी पढ़ें : UP Politics: युवाओं को कमान, कई जिलाध्यक्षों का पत्ता साफ... यूपी में बड़े बदलाव की तैयारी में कांग्रेस