yati narsinghanand : गाजियाबाद के डासना स्थित मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद के पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ दिए गए बयान से समुदाय विशेष में काफी आक्रोश है. मामले ने सियासी रंग ले लिया है. अब अन्य दल भारतीय जनता पार्टी और योगी सरकार पर दबाव बना रहे हैं कि वह नरसिंहानंद के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें. इसी कड़ी में यूपी की पूर्व सीएम मायावती का बयान भी सामने आया है. बसपा प्रमुख ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर नरसिंहानंद के खिलाफ सख्त एक्शन लिए जाने की मांग की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आइए आपको बताते हैं कि मायावती ने क्या कहा. मायावती ने कहा कि नरसिंहानंद के बयान से न सिर्फ प्रदेश बल्कि देश में अशांति और तनाव फ़ैला है. मायावती ने सरकार को घेरते हुए कहा कि पुलिस ने विरोध करने वालों पर कार्रवाई की न कि बयान देने वाले महंत प. पूर्व सीएम ने कहा कि राज्य सरकार नरसिंहानंद के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करे. मायावती ने आगे कहा कि भारतीय संविधान धर्मनिरपेक्षता अर्थात् सभी धर्मों का बराबर आदर-सम्मान की गारण्टी सुनिश्चित करता है. अतः केन्द्र व राज्य सरकारों की जिम्मेवारी है कि वे इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करे ताकि देश में शान्ति रहे तथा विकास भी बाधित न हो.


नरसिंहानंद के खिलाफ कई जगह मामले दर्ज 


आपको बता दें कि कल सूचना आई थी कि नरसिंहानंद को पुलिस ने किसी सुरक्षित स्थान पर रखा है. वह पुलिस की हिरासत में है. इससे पहले नरसिंहानंद का बयान वायरल होने के बाद लोग डासना स्थित मंदिर के बाहर जुटने लगे थे . बाद में पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया. नरसिंहानद के बयान को लेकर उनके खिलाफ कई जगह शिकायतें दर्ज की गई हैं. नरसिंहानंद के बयान के विरोध में कई जगह प्रदर्शन भी हुए हैं.


नरसिंहानंद सरस्वती का विवादों से पुराना नाता रहा है. इससे पहले उन्होंने हरिद्वार में हेट स्पीच दी थी. उस मामले में भी वह जमानत पर बाहर थे. लेकिन फिर से बोल बिगड़े हैं.