Lucknow News: उत्तर प्रदेश की लाखों आशा वर्कर और आशा संगिनियों को योगी सरकार से दिवाली से पहले बड़ा तोहफा मिलने जा रहा है. 25 अक्टूबर से पहले सभी के मानदेय का भुगतान किया जाएगा. योगी सरकार की ओर से सभी जिलों के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को इसको लेकर निर्देश दिए गए हैं. यानी दिवाली से पहले आशा वर्कर् की बल्ले-बल्ले होने वाली है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

25 तक वेतन भेजने के निर्देश
जानकारी के मुताबिक एनएचएम यूपी निदेशक ने सभी जिलों के सीएमओ को निर्देश जारी किये हैं. जिसके मुताबिक 20 अक्टूबर तक आशा वर्कर और आशा संगिनियों के किए गए काम के तहत प्रोत्साहन और प्रतिपूर्ति को जोड़कर मानदेय का भुगतान किया जाए. एनएचएम कर्मचारियों को 25 अक्टूबर तक वेतन भेजने के निर्देश दिए गए हैं. 


आशा बहू को कितना पैसा
आशा बहू को हर महीने  3500 रुपये मिल रहे हैं. साथ ही प्रोत्साहन राशि 1500 रुपये प्रतिमाह जी जा रही है. इसके अलावा आशा बहुओं की महिला नसबन्दी, टीकाकरण जैसे कामों और पूर्ण प्रसव पूर्व देखभाल आदि के काम के लिए प्रतिपूर्ति धनराशि में नियमित इजाफा किया जा रहा है. वर्ष 2016-17 में आशा बहुओं का औसत भुगतान  2306 रुपये प्रतिमाह था, यह वर्तमान में बढ़कर लगभग  6000 से 8000 रुपया तक हो गया है.


राज्य कर्मचारियों को भी मिल सकती है सौगात
बता दें इससे अलावा उत्तर प्रदेश के करीब 17 लाख राज्य कर्मचारियों को दिवाली से पहले तोहफा दिया जा सकता है. योगी सरकार  कर्मचारियों और पेंशनरों के डीए में 3 फीसदी की बढ़ोतरी कर सकती है.  इसके अलावा यूपी के अराजपत्रित कर्मचारियों के लिए बोनस का भी ऐलान किया जा सकता है. 


उत्तर प्रदेश के ताजा समाचार के लिए जी न्यूज से जुड़े रहें. यहां पढ़ें UP News और UP Breaking News in Hindi सबसे पहले ZEE UPUK पर. उत्तर प्रदेश की हर ब्रेकिंग न्यूज और लेटेस्ट न्यूज हमारे पास, पाएं यूपी के नवीनतम समाचार और सबसे पहले खबर

यह भी पढ़ें - यूपी रोडवेज बस चालकों को दिवाली तोहफा, नई वर्दी में नजर आएंगे ड्राइवर और कंडक्‍टर

यह भी पढ़ें - यूपी में शिक्षामित्रों का बढ़ेगा मानदेय, योगी सरकार दे सकती है दिवाली ग‍िफ्ट!