महाराजगंज: यूपी के महाराजगंज जिले के गांवो के विकास की बागडोर नये जनप्रतिनिधियों को मिल गयी है. पंचायत चुनाव में जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने वाले ग्राम प्रधान नई पारी की शुरुआत शपथ ग्रहण के बाद करेंगे. अपनी निष्ठा व लगन से गांव के हर घर, हर रास्ते तक विकास का रथ दौड़ाने का जज्बा रखने वाले ग्राम प्रधान शपथ ग्रहण के बाद पंचायत की शक्तियां मिलने से गांव के विकास का श्रीगणेश करेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कुख्यात बदमाश अनिल दुजाना को प्रोटेक्शन देने के मामले में नोएडा का प्रधान गिरफ्तार


जिले के 882 ग्राम पंचायतों में से 765 प्रधान लेंगे मंगलवार और बुधवार को शपथ
नव निर्वाचित 765 ग्रामप्रधान गांव में ही वर्चुअल शपथ लेंगे. मंगलवार और बुधवार को जिले के नव निर्वाचित प्रधानों और ग्राम पंचायतों का शपथ ग्रहण होगा. कोरोना संक्रमण के कारण पहली बार इनका शपथ ग्रहण ऑनलाइन होगा. जिला प्रशासन ने शपथ ग्रहण की तैयारी पूरी कर ली है. संबंधित खंड विकास अधिकारी और सहायक विकास अधिकारी सुबह दस बजे से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से शपथ दिला रहे हैं. 882 ग्राम पंचायतों में से 765 प्रधान ही शपथ ले पाएंगे. शेष 117 प्रधान दो तिहाई सदस्यों का कोरम पूरा नहीं होने से शपथ से वंचित रहेंगे. कोरम पूरा होने के बाद ही उनका शपथ ग्रहण होगा.


नया नियम: गरीब बच्चों को एडमिशन देने वाले प्राइवेट स्कूल फीस के लिए ऑनलाइन करेंगे अप्लाई


कोरोना के कारण पहली बार ग्राम प्रधान ले रहे वर्चुअल शपथ
दो मई को मतगणना के बाद से कोरोना के कारण नव निर्वाचित प्रधानों व सदस्यों का शपथ ग्रहण नहीं हो पाया था. शासन ने 25 व 26 मई को शपथ ग्रहण कराने का निर्देश दिया था. मंगलवार व बुधवार को बीडीओ ऑनलाइन शपथ पत्र पढ़वाकर प्रक्रिया पूरी कराएंगे. शपथ पत्र पर प्रधान व सदस्यों को हस्ताक्षर करना होगा. शपथ ग्रहण कार्यक्रम पंचायत भवन, सामुदायिक भवन या सीएससी पर कोविड प्रोटोकाल के तहत होगा. जिसमें केवल प्रधान व सदस्य ही शामिल होंगे. शपथ ग्रहण के बाद प्रधानों के शपथ पत्र की प्रतियों को डीपीआरओ कार्यालय व ग्राम पंचायत सदस्यों के शपथ पत्र को बीडीओ कार्यालय में सुरक्षित रखा जाएगा. शपथ ग्रहण के दूसरे दिन नई पंचायतों की पहली बैठक होगी. ग्राम पंचायत की छह समितियों का भी गठन भी किया जाएगा.


WATCH LIVE TV