Maharajganj Acid Attack News/ अमित त्रिपाठी / महराजगंज: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जनपद में युवती के पर एसिड अटैक करने वाले दो अभियुक्तों को पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया है. वहीं मुठभेड़ में दोनों अभियुक्तों को पैर में गोली लगी है जिसके बाद उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां पर उनका इलाज चल रहा है. पुलिस ने इनके कब्जे से 315 बोर का कट्टा व कारतूस के साथ घटनाक्रम में इस्तेमाल की गई स्कूटी भी बरामद कर ली है. दूसरी ओर एसिड अटैक से घायल युवती का फिलहाल गोरखपुर प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला
महराजगंज जनपद के भिटौली थाना क्षेत्र के एक गांव में एक युवती अपनी मां का इलाज कराकर घर लौट रही थी और इसी बीच उसके ऊपर एक हमलावर ने तेजाब फेंक दिया, जिससे लड़की का चेहरा और शरीर बुरी तरह झुलस गया. महिला को परिजनों ने पास के ही एक अस्पताल में भर्ती करवाया था जहां उसकी स्थिति नाजुक देखते हुए डॉक्टरों ने बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर के लिए रेफर कर दिया था. तब जानकारी दी गई थी कि एक ब्लैक कलर की स्कूटी सवार युवक काफी देर से चेहरे पर मास्क लगाकर घटनास्थल के पास ही सड़क पर घूम रहा था और जैसे ही लड़की अपने घर की तरफ बढ़ी हमलावर ने उसके ऊपर तेजाब फेंका और फरार हो गया.


इस तरह पकड़े गए आरोपी 
युवती पर तेजाब फेंकने की वारदात को अंजाम देकर आरोपियों के मौके से फरार होने के बाद पुलिस की कई टीमें उन्हें तलाश रही थी और इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस समेत सीसीटीवी फुटेज से भी  तफ्तीश में जुटी हुई थी. वहीं पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि वारदात में शामिल अभियुक्त कहीं भागने की फिराक में है. जिसके बाद पुलिस भिटौली थाना क्षेत्र के भैसापुल के पास घेराबंदी करते हुए मुठभेड़ में दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया. वहीं मुठभेड़ में दोनों के पैर में गोली लगी है, जिला अस्पताल में दोनों को भर्ती करवाया गया है. ऐसी जानकारी भी मिल रही है कि पकड़ा गया अभियुक्त अनिल वर्मा का पीड़ित युवती से अफेयर था और युवती के शादी तय होने के बाद साजिश के तहत अपने साथी रामचरन साहनी के साथ उसने वारदात को अंजाम दिया.


10 दिन बाद शादी
बता दें, पीड़ित लड़की की 10 दिन बाद ही शादी होनी है, परिवार में शादी की तैयारियों में जोर शोर जुटा हुआ है. सभी शादी को लेकर बहुत खुश थे. डॉक्टर कौस्तुभ ने बताया धरौली गांव में 25 वर्षीय युवती जिसकी शादी कुछ ही दिनों में होनी वाली थी वो अपनी मां के साथ बाजार से लौट रही थी इसी दौरान किसी अज्ञात ने तेजाब फेंक दिया है जिससे वो जल गई, जिनका इलाज चल रहा है.


Rashifal 18 November 2023: इन 4 राशियों को करनी होगी अधिक मेहनत, पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का राशिफल


Watch: नहाय, खाय से हुई छठ महापर्व की शुरुआत, देखें कैसे सज रहे घाट और बाजार