Raghav Parineeti Income: बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा (Bollywood actress Parineeti Chopra)  24 सितंबर को आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा की शादी के बंधन में बंध जाएंगी. उनकी शादी की रस्में शुरू हो चुकी हैं.  शादी के फंक्शन की शुरुआत दिल्ली में एक गुरुद्वारे में अरदास और कीर्तन के साथ हुई.  दोनों उदयपुर में शादी के बंधन में बंधेंगे. शादी की थीम 90 के दशक की रहेगी और चूड़ा सेरेमनी, हल्दी, सेहराबंदी जैसी कई रस्मों के साथ ये दोनों एक-दूसरे के हो जाएंगे.  शादी से ठीक पहले आइए एक नजर डालते हैं राघव-परिणीति की नेटवर्थ के साथ करियर पर...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जहां एक तरफ लेडीज वर्सेस रिक्की बहल से बॉलीवुड डेब्यू करने वालीं परिणीति ग्लेमरस और लग्जरी जिंदगी जीती हैं, तो वहीं राघव चड्ढा एक मिडिल क्लास फैमिली की लाइफ जीते हैं. दोनों की उम्र में बस 25 दिनों का ही फर्क है, हालांकि कमाई, कार कलेक्शन और संपत्ति में दोनों का कोई मुकाबला नहीं है. एक तरफ परिणीति जहां 99 लाख की जैगुआर XJL गाड़ी से घूमती हैं तो वहीं राघव की नेटवर्थ लगभग आधी है.


परिणीति चोपड़ा की कुल नेट वर्थ
परिणीति चोपड़ा कमाई के मामले में राघव चड्ढा से काफी आगे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक परिणीति की कुल नेट वर्थ 60 करोड़ रुपये है. उन्होंने इशकज़ादे, हंसी तो फंसी, शुद्ध देसी रोमांस, गोलमाल अगेन जैसी कई शानदार फिल्मों में काम किया है.


राघव चड्ढा की कुल नेट वर्थ
रिपोर्ट्स के मुताबिक, संपत्ति और कमाई के मामले में राघव अपनी होने वाली दुल्हनिया के आगे कहीं नहीं टिकते हैं. आम आदमी पार्टी नेता राघव चड्ढा की नेट वर्थ की बात करें तो वह संपत्ति के मामले में अपने होने वाली पत्नी से कहीं पीछे हैं.  मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो राघव की घोषित संपत्ति, लगभग 50 लाख रुपये है. उनके पास एक घर है जिसकी कीमत 36 लाख रुपये है और उनकी कुछ चल संपत्ति लगभग 40 लाख बताई जाती है. राजनीति से पहले वह चार्टर्ड अकाउंटेंट थे.


परिणीति का लेडीज वर्सेस रिक्की बहल से बॉलीवुड डेब्यू
परिणीति चोपड़ा ने साल 2011 में रिलीज हुई फिल्म लेडीज वर्सेस रिक्की बहल से बॉलीवुड डेब्यू किया था, जिसमें लीड रोल में अनुष्का शर्मा और रणवीर सिंहथे.  परिणीति को बतौर लीड 2012 की फिल्म इश्कजादे में काम मिला.  इस फिल्म के लिए परिणीति ने स्पेशल मेंशन का नेशनल अवॉर्ड जीता. 


 साल 2011 में राघव का राजनीति में कदम 
राघव चड्ढा ने भी साल 2011 में ही करियर की शुरुआत की थी. चार्टेड अकाउंटेंट की प्रैक्टिस करते हुए साल 2011 में राघव अन्ना हजारे के इंडिया अगेंस्ट करप्शन मूवमेंट का हिस्सा बने.  इस दौरान उनकी मुलाकात अरविंद केजरीवाल (दिल्ली के मुख्यमंत्री) से हुई थी और वो आम आदमी पार्टी से जुड़ गए. राघव चड्ढा ने लोकपाल बिल के लिए ड्राफ्ट तैयार किया था, जो उनका पहला पॉलिटिकल टास्क था.  राघव आम आदमी पार्टी सबसे यंग नेशनल स्पोक्सपर्सन हैं. राघव राज्यसभा के सबसे कम उम्र के सांसद हैं. 


24 सितंबर को द लीला पैलेस में शादी
राघव-परिणीति की शादी की रस्में राजस्थान के उदयपुर के द लीला पैलेस में शुरू हो चुकी हैं.  शादी में शामिल होने के लिए कई मेहमान उदयपुर पहुंच चुके हैं.  इस शादी में 4 राज्यों के सीएम समेत कई सेलिब्रिटीज शामिल होने वाले हैं. 24 सितंबर को दोनों सात फेरे लेंगे.


परिणीति का कार कलेक्शन
मीडियो रिपोर्टस के मुताबिक परिणीति चोपड़ा की कार कलेक्शन में ऑडी A-6, जैगुआर XJL, ऑडी Q-5 शामिल हैं.  जैगुआर उनके कलेक्शन की सबसे महंगी गाड़ी है. जैगुआर की कीमत करीब एक करोड़ है. 


राघव चड्ढा कार कलेक्शन
वहीं, राघव चड्ढा के पास 2009 के मॉडल वाली मारुति स्विफ्ट डिजायर कार है.  राघव चड्ढा के पास 90 ग्राम सोना है, जिसकी कीमत लगभग 4 लाख रुपये है.


कई साल से कर रहे डेट
राघव और परिणीति ने कई साल तक एक-दूसरे को डेट किया और तब जाकर एक दूसरे के साथ शादी के बंधन में बंधने का फैसला किया. यह कपल फिलहाल अपनी शादी को लेकर बी टाउन में छाया हुआ है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यूके में परिणीति और राघव की पहली मुलाकात हुई, तब दोनों वहां अपने कॉलेज की पढ़ाई करने में लगे थे. मैनचेस्टर बिजनेस स्कूल में परिणीति ने एडमिशन लिया था तो वहीं फेमस लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में राघव ने अपनी पढ़ाई की. यही समय था जब दोनों की एक दूसरे से मुलाकात हुई और दोस्ती का रिश्ता चल पड़ा. 


Ragneeti Love Story: दूर देश में परिणीति-राघव की हुई पहली मुलाकात, ऐसे शुरू हुई ​Ragneeti की लव स्टोरी


Radhashtami 2023: राधारानी के जन्म पर झूमा बरसाना, पंचामृत से हुआ लाडली जी का महाभिषेक, श्रद्धालुओं ने किए दुर्लभ दर्शन


 


Watch: पिता-पुत्र की दौड़ा कर हत्या, सामने आया दिल दहला देने वाला वीडियो