कन्हैया लाल शर्मा/मथुरा: मथुरा के वृंदावन से इंसानियत को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है है. यहां पर स्थित चैतन्य विहार में सड़क किनारे रहकर अपना जीवन यापन करने वाली मध्य प्रदेश के विदिशा निवासी साध्वी शारदा देवी को जिंदा जलाने की कोशिश की गई. दरअसल, कुछ असामाजिक तत्व ने पेट्रोल डालकर साध्वी को जिंदा जलाने की कोशिश की. हालांकि, स्थानीय लोगों ने पीड़ित साध्वी को जिला संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती करवाया जहां से उन्हें आगरा के लिए रेफर कर दिया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लगभग 35 प्रतिशत झुलसी साध्वी
यह पूरा मामला कोतवाली वृंदावन इलाके का है जहां के चैतन्य बिहार में अपना घर आश्रम के सामने सड़क किनारे साध्वी शारदा देवी झोंपड़ी बनाकर रहती थीं. यहां वह रात को सो रही थीं कि इसी दौरान अज्ञात असामाजिक तत्वों ने उन पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी. आग लगते ही मौके पर चीख पुकार मची और झोंपड़ी से आग की लपटें निकलती देखी गईं. जिसके बाद स्थानीय लोग मौके पर दौड़कर पहुंते और साध्वी को झोंपड़ी से बाहर निकाला. इसके बाद उन्हें जिला संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया. डॉक्टर के अनुसार साध्वी लगभग 35 प्रतिशत झुलसी हैं. 


मामले का आरोपी गिरफ्तार
शुरुआती पुलिस छानबीन के मुताबिक साध्वी के साथ एक युवक रहता था जिसे आरोपी बताया जा रहा है. हालांकि एसएसपी ने आरोपी को पकड़ने के लिए तीन टीमें बनाई हैं और अब पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. साध्वी को जिंदा जलाकर मारने की कोशिश करने का मामला सामने आते ही घटनास्थल पर वृंदावन कोतवाली पुलिस पहुंची. वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए फोरेंसिक टीम को भी मौके पर बुला लिया गया, जिसके बाद मौके से साक्ष्य जुटाए गए. मामले का आरोपी घटना के बाद से ही फरार था जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है.एसएसपी शैलेश पांडे की माने तो आरोपी को पकड़ने के लिए अभी तीन टीम बनाई हैं और महिला को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है.


और पढ़ें- Radha Krishna: मथुरा में कहां हुआ था राधा-श्रीकृष्ण का विवाह, ब्रह्माजी के विवाह मंत्र पढ़ने के मिलते हैं सबूत 


और पढ़ें- Krishna Janmabhoomi Dispute: मथुरा श्री कृष्ण जन्मभूमि विवाद में मुस्लिम पक्ष को सुप्रीम कोर्ट से लगा झटका, सीधे SC आने पर मांगा जवाब