UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 25 अगस्त को मथुरा में 5251वें श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महामहोत्सव का शुभारंभ करेंगे. 25 अगस्त को मुख्यमंत्री मथुरा आने के बाद 583 करोड़ रुपये की 137 परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. इसके अलावा, वे कई परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. मुख्य रूप से, इसमें बरसाना रोप-वे का उद्घाटन होगा. 25 की रात को मुख्यमंत्री विश्राम करके 26 को जन्माष्टमी पर जन्मस्थान पर दर्शन के लिए रवाना होंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विशालकाय गुब्बारा आकाश में छोड़कर जन्माष्टमी का शुभारंभ
उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास इस बार 5251 वें श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महामहोत्सव को भव्य रूप से मनाएगा. 25 अगस्त की शाम, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मथुरा में तीन दिवसीय महामहोत्सव का शुभारंभ करेंगे.  परिषद के सीईओ श्याम बहादुर सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री 25 अगस्त की शाम डेम्पियर नगर के पाञ्चजन्य प्रेक्षागृह प्रांगण में विशालकाय गुब्बारा आकाश में छोड़कर 5251 वें श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महामहोत्सव का शुभारंभ करेंगे. साथ ही ब्रज मंडल में पांच बड़े मंच, 19 छोटे मंच और 20 प्रमुख मार्गों पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का शुभारंभ होगा.


मुख्यमंत्री करेंगे जन्मस्थान पहुंचकर दर्शन
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ब्रजवासियों को 583 करोड़ रुपये की 137 परियोजनाओं का लोकार्पण और कई सौ करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. प्रमुख परियोजनाओं में बरसाना रोप वे, यमुना में क्रूज, पाच्चजन्य प्रेक्षागृह, वृंदावन में लक्ष्मण शहीद स्मारक प्रेक्षागृह, मल्टीलेवल पार्किंग, गोवर्धन तहसील भवन, बरसाना कोसी गोवर्धन मार्ग, मथुरा वृंदावन मार्ग और मथुरा डींग रोड फोरलेन शामिल हैं. मुख्यमंत्री अगले दिन रात्रि विश्राम के बाद जन्माष्टमी पर श्रीकृष्ण के जन्मस्थान पहुंचकर दर्शन करेंगे. इसके बाद वे मथुरा चले जाएंगे. 


हेमा मालिनी का नृत्य नाटिका 
25 अगस्त को हेमा मालिनी सीएम और अन्य प्रशंसकों के सामने यशोदा कृष्ण नृत्य नाटिका देंगी. मुंबई के कलाकार भी उनके साथ होंगे. हेमा मालिनी की प्रस्तुति लगभग चालीस मिनट तक चलेगी. आपको बता दें कि इससे पहले भी हेमा मालिनी ने मीराबाई महोत्सव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मीराबाई पर आधारित एक नृत्य नाटिका की प्रस्तुति दी थी, जिसे ब्रज सहित दुनिया भर के लोगों ने बहुत सराहाया था. 


और पढ़ें- Janmashtami 2024: जन्माष्टमी पर सिर्फ 45 मिनट का शुभ मुहूर्त, किस बेला में कैसे मनाएं प्यारे श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव?


Janmashtami 2024: जन्माष्टमी से पहले जान लें घर को सजाने के 10 टिप्स, पूजा घर को दें शानदार लुक