Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2393807
photoDetails0hindi

Janmashtami 2024: जन्माष्टमी से पहले जान लें घर को सजाने के 10 टिप्स, पूजा घर को दें शानदार लुक

Krishna Janmashtami 2024: कृष्ण जन्माष्टमी पर भगवान कृष्ण के स्वागत के लिए लोग कोई भी कमी नहीं छोड़ना चाहते हैं. घर की सजावट का काम भी है कृष्ण जन्मोत्सव से पहले कर लिया जाता है. आइए होम डेकोरेशन के कुछ टिप्स (Janmashtami Decoration Ideas) जानते हैं.

कम बजट में

1/9
कम बजट में

कम बजट में अगर आप अपना पूरा घर सजाना है तो आपको कुछ खास तरीकों का इस्तेमाल कर सकते हैं. जिसे फॉलो करके आप अपने घर का शानदार लुक दे सकते हैं.    

होम डेकोरेशन

2/9
होम डेकोरेशन

जन्माष्टमी पर कुछ खास तरीकों से आप होम डेकोरेशन कर सकते हैं. इससे आपके घर को डिफरेंट लुक मिलेगा. आपका पूरा घर भव्य दिखेगा, खासकर आपका पूजा घर. आइए कृष्ण जन्माष्टमी पर होम डेकोरेशन के कुछ टिप्स जानते हैं.  

लाइट और कैंडल लगाएं

3/9
लाइट और कैंडल लगाएं

कृष्ण जन्माष्टमी पर घर को सजाने के लिए अगर आप रंग बिरंगी मोमबत्तियों ले आएं और घर के मुख्य द्वार, खिड़कियों पर लगाएं.   

दीवारों को झालर से सजाएं.

4/9
दीवारों को झालर से सजाएं.

कृष्ण जन्माष्टमी पर अपने घर में कलरफुल कैंडल्स जलाएं. ऐसा करने से आपके घर की सुंदरता में चार नहीं बल्कि सौ चांद लग जाएंगे. दीवारों को झालर से सजाएं.  

पूजा घर को भी सजाएं

5/9
पूजा घर को भी सजाएं

पूजा घर को भी सजाएं, घर के मंदिर को सजाने के लिए फूलों और गुब्बारों की मदद लें. रंग बिरंगे फूल व गुब्बारे लगाने से आपके पूजा घर का लुक एकदम बदल जाएगा.   

श्रीकृष्ण का झूला भी सजाएं

6/9
श्रीकृष्ण का झूला भी सजाएं

कृष्ण जन्मोत्सव पर अगर आप भगवान कृष्ण के झूले को सजाएं तो घर की सुंदरता और बढ़ जाएगा. इसके लिए आप मोर पंख से झूले को सजाएं. रंगीन पताकाओं और कलरफुल मोतियों से भी सजाएं.   

दही हांडी का लुक दें

7/9
दही हांडी का लुक दें

भगवान कृष्ण की पसंदीदा चीजों में माखन और बांसुरी हैं. इन श्री कृष्ण को अत्यंत प्रिय बस्तुओं को जन्माष्टमी पर आप पूजा घर में सजावट के लिए रख सकते हैं.   

दही हांडी व बांसुरी

8/9
दही हांडी व बांसुरी

इसके लिए दही हांडी व बांसुरी सभी सजाकर रख रखें ताकि एकदम दही हांडी वाला लुक पूजाघर को मिल सके. इन्हें सजाने के लिए रंग बिरंगी लेस और मोतियों को लगाए.   

घर में पताका लगाएं

9/9
घर में पताका लगाएं

घर की बोरिंग दीवारों को अलग तरह का लुक चाहिए तो आप रंगीन पताका और रिबन का उपयोग में लगाएं. सजावट कम्पलीट नजर आएगी. रिबन से आप दीवारों पर डिजाइन बनाएं.