Mathura News: इन यूपी समेत देश के अलग-अलग हिस्सों से अवैध धर्मांतरण के मामले सामने आ रहे हैं. ऐसे में कान्हा की नगरी मथुरा में भी बहला फुसलाकर लोगों का धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया. जिसके बाद खूब हंगामा हुआ. उधर, पुलिस ने छापेमारी करके धर्मांतरण के काम में जुटे पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार लोगों के पास से 250 बाइबिल, बैंक पासबुक और ईसाई धर्म से संबंधित साहित्य बरामद हुआ है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

धर्मांतरण की कोशिश पर हंगामा
दरअसल, ब्रज में ईसाई मिशनरी धर्मांतरण की कोशिशों में जुटी हुई है. जानकारी के मुताबिक, धर्म जागरण समन्वय के सह संयोजक विजय सिंह और अखिल भारत हिंदू महासभा की जिलाध्यक्ष छाया गौतम ने हाईवे थाने में धर्मांतरण की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इंद्रपुरी के एक मकान में धर्मांतरण की कोशिश चल रही हैं, वहां 50 से ज्यादा लोग जुटे हुए हैं.


सूचना के बाद पुलिस का छापा
पुलिस मौके पर पहुंची तो, चंगाई सभा (यीशु की प्रार्थना) चल रही थी. पुलिस ने वहां से ताइवानी नागरिक सिंगफू समेत 12 लोगों को पकड़ा. वहीं पुलिस ने कई लोगों की भूमिका जांच में न मिलने पर रिहा कर दिया. पुलिस के मुताबिक, जांच के बाद धर्मांतरण प्रतिषेध (संशोधन) अधिनियम 2024 के अंतर्गत सैमसन सैमुअल, टावर-8 वैली व्यू एस्टेट गुरुग्राम, विकास भोई निवासी शालीमर बाग, अजय सेल्वाराज, गौतम नगर, राकेश आजादपुर (तीनों नई दिल्ली के) और मकान मालिक अमरदेव के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है. 


आस्था या अंधविश्वास?
ताइवानी नागरिक सिंगफू टूरिस्ट वीजा पर आया था. वह सैमुअल के पास रहता था. पुलिस को जांच के दौरान धर्मांतरण में उसकी भूमिका नहीं मिली. लैपटॉप में भी कुछ संदिग्ध नहीं था. पुलिस ने जब आरोपियों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वह ईसाई धर्म का प्रचार-प्रसार करते हैं. इससे पहले भी वह कॉलोनी में दो बार आ चुके थे. उनकी कई टीमें दूसरी जगहों पर भी लोगों को ईसाई धर्म के बारे में बताती हैं. थाने में एक महिला ने बताया कि उनके बच्चे की तबीयत खराब रहती थी. जिसकी वजह से बच्चे को ठीक करने के लिए प्रार्थना में आ रहे थे. लोगों ने तो यहां तक कह दिया कि पहले जब ईसाई मिशनरियों के कहने पर पाठ किया तो घरेलू कलह कम हो गए.


यह भी पढ़ें: Meerut News: दो भाइयों के आपसी विवाद में चली गोली, मेरठ के पॉश इलाके में मचा हड़कंप


उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Mathura News हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!