नई दिल्ली: बीएसपी (BSP) चीफ मायावती (Mayawati) ने केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार (Santosh gangwar,) के बयान की आलोचना की है. उन्होंने कहा है कि ऐसे बयान देने के लिए मंत्री को माफी मांगनी चाहिए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मायावती ने ट्वीट कर कहा, 'देश में छाई आर्थिक मंदी आदि की गंभीर समस्या के सम्बंध में केन्द्रीय मंत्रियों के अलग-अलग हास्यास्पद बयानों के बाद अब देश व खासकर उत्तर भारतीयों की बेरोजगारी दूर करने के बजाए यह कहना कि रोजगार की कमी नहीं बल्कि योग्यता की कमी है, अति-शर्मनाक है जिसके लिए देश से माफी मांगनी चाहिए।'


बता दें केंद्रीय श्रम और रोजगार राज्य मंत्री संतोष कुमार गंगवार (Santosh gangwar) ने कहा है कि देश में रोजगार (Jobs) की कोई कमी नहीं है. केंद्रीय मंत्री गंगवार ने कहा कि देश में योग्य नौजवानों (youth) की कमी है. योग्य नौजवानों के लिए नौकरी की कोई कमी नहीं है. 



केंद्रीय मंत्री गंगवार ने कहा, 'आजकल अखबारों में रोजगार की बातें आ रही है, हम इसी मंत्रालय को देखने का काम करते हैं. मैं कह सकता हूं कि देश के अंदर रोजगार की कमी नहीं है, रोजगार बहुत है.



गंगवार ने कहा कि हमारे उत्तर भारत में जो लोग भी भर्ती के लिए आते हैं तो वे यह सवाल करते हैं कि जिस पद के लिए हम रख रहे हैं उसकी क्वालिटी का व्यक्ति हमको कम मिलता है. 




कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी गंगवार के बयान पर निशाना साधा है. प्रियंका ने  ट्वीट किया, '5 साल से आपकी सरकार है। आप नौकरियां पैदा नहीं कर पाए। जो नौकरियां थीं वो सरकार द्वारा लाई आर्थिक मंदी के चलते छिन रही हैं। नौजवान रास्ता देख रहे हैं कि सरकार कुछ अच्छा करे, जो नहीं किया गया। आप उत्तर भारतीयों का अपमान करके बच कर नहीं जा सकते। ये नहीं चलेगा।'