Baghpat News/कुलदीप चौहान: उत्तर प्रदेश के बागपत में पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ की 66 बीघा जमीन को शत्रु संपत्ति घोषित कर दिया है. प्रशासन जमीन को अभिलेखों में शत्रु संपत्ति घोषित कर इस जमीन को भी नीलाम करने की तैयारी कर रहा है. डीएम बागपत जेपी सिंह ने बताया कि गृह मंत्रालय के निर्देशानुसार पाकिस्तान चले गए लोगों के नाम दर्ज संपत्ति को शत्रु संपत्ति घोषित कराया गया है. इसी के मद्देनजर परवेज मुशर्रफ की जमीन की नीलामी की तैयारी की जा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बागपत के कोताना गांव के वासी 
दरअसल, आपको बता दें की पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल प्रवेश मुशर्रफ का परिवार बंटवारे के समय बागपत के कोताना गांव में रहता था. वो सब लोग तो पाकिस्तान चले गए. लेकिन उनकी कृषि भूमि और अन्य परिजनों की संपत्ति यहां ऐसे ही पड़ी हुई है. जिस पर लोग कब्जा कर खेती बाड़ी का काम कर रहे थे. अभी हाल ही में परवेज मुशर्रफ के भाई की संपत्ति को प्रशासन ने शत्रु संपत्ति घोषित कर नीलम कराया है. 13 बीघा जमीन को ऑनलाइन नीलम किया गया था. जिसकी कीमत 1.40 करोड़ रूपय लगी थी. उसको बागपत के रहने वाले दो किसानो ने खरीदा था. 


प्रशासन ने किया शत्रु संपत्ति घोषित
उसके बाद अब पाकिस्तान के लोगों के नाम दर्ज अन्य संपत्ति को तलाश कर बागपत जिला प्रशासन ने शत्रु संपत्ति घोषित कराया है. जो केवल भूमि 66 बीघा निकलकर सामने आई है. इसको पहले तो अभिलेखों में शत्रु संपत्ति दर्ज करवाया गया और अब पाकिस्तान में रहने वाले लोगों की इस जमीन को भी प्रशासन ऑनलाइन नीलामी करने की तैयारी कर रहा है. उम्मीद जताई जा रही है की इस नीलामी से भी राजस्व को करोड़ों रुपए का फायदा होने वाला है.


4 साल की उम्र में गए थे पाकिस्तान
आजादी से पहले मुशर्रफ के माता और पिता बागपत के अपने गांव से दिल्ली जाकर बस गए थे. दिल्ली में ही मुशर्रफ का जन्म हुआ था. आजादी के समय महज 4 साल की उम्र में वह अपने परिवार के साथ भारत को छोड़कर पाकिस्तान चले गए थे. हालांकि गांववालों के अनुसार 1965 तक मुशर्रफ के कई रिश्तेदार बागपत में ही रहते थे. 


यह भी पढ़ें - कौन है परवेज मुशर्रफ की संपत्ति का नया मालिक?, यूपी में पुश्‍तैनी हवेली नीलाम हुई


यह भी पढ़ें - कातिल हसीनाओं का गैंग, दिलकश अदाओं से हनी ट्रैप में फंसाना, होटल में सेक्स और फिर...


उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest Meerut News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!