UP News: मेरठ के पांच गांवों के किसान मालामाल होने जा रहे हैं. शासन के एक  फैसले भर से इन पांच गांवों के किसानों के किस्मत रातों रात चमक सकती है. दरअसल शासन ने मेरठ में परतापुर क्षेत्र स्थित गगोल तीर्थ से चंदसारा-फफूंडा मार्ग का चौड़ीकरण शुरू कर दिया है. सड़क चौड़ीकरण में पांच गांवों को किसानों की जमीनों का अधिग्रहण किया जाना है. कुल मिलाकर शासन को 1.92 हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण करना है, जिसके लिए शासन की ओर से 13.30 करोड़ रुपये का बजट जारी किया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


बता दे कि सरकार कि ओर से जिन लोगों की जमीन इसके अंतरर्गत आती उन किसानों को इसका पैसा दिया जाएगा. जिन किसानों की किसी तरह की आपत्ति है तो उसे दर्ज कराने के लिए समय दिया जाएगा। आपत्ति का निस्तारण कर अधिग्रहण शुरू शुरू किए जाएगा. जमीन मालिक किसानों को सीधे बैंक खाते में मुआवजे की रकम भेज दी जाएगी.


गांव चंदसारा-फफूंडा मार्ग से गगोल तीर्थ तक सड़क को दो लेन का बनाया जाएगा. इसके लिए सदर तहसील क्षेत्र के गांव गगोल, खेड़ा बलरामपुर, अजीजपुर, चंदसारा और सलेमपुर में कुल 93 किसानों से 1.92 हेक्टेयर भूमि का अधिग्रहण किया जाना तय हुआ है. 


सड़क चौड़ीकरण की जिम्मेदारी लोक निर्माण विभाग के प्रांतीय खंड को दी गई है. लोक निर्माण विभाग ने शासन से जमीन के अधिग्रहण के लिए बजट की मांग की थी. शासन ने 13.30 करोड़ रुपये जारी कर दिए. लोक निर्माण विभाग ने उक्त बजट जिला प्रशासन को हस्तानांतरित कर दिया है. साथ ही एडीएम एलए कार्यालय के माध्यम से जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.


यह भी पढ़े- Atul Anjaan: लखनऊ से छात्र राजनीति में झंडा गाड़ने वाले वामपंथी नेता अतुल अंजान नहीं रहे, 4 साल से ज्यादा जेल काटी