Meerut News: मेरठ में शुक्रवार देर रात उस वक्त बवाल हो गया, जब अवंतीबाई लोधी की शोभायात्रा के दौरान एक बच्चे पर डीजे का कॉलम गिर गया. इस घटना में बच्चा घायल हो गया. जिसके बाद दो समुदायों के लोग आमने-सामने आ गए. पहले मारपीट हुई फिर जमकर पथराव हुआ. देखते ही देखते हालात बेकाबू होने लगे. जिसके बाद पुलिस-प्रशासन के अधिकारी कई थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे. फिर घायल बच्चे को इलाज के लिए जिला अस्पताल भिजवाया गया और दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर शांत कराया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रानी अवंतीबाई लोधी की जयंती
दरअसल, शुक्रवार को रानी अवंतीबाई लोधी की जयंती थी. जिसकी वजह से ट्रैक्टर-ट्रॉली पर डीजे रखकर समाज के लोग शोभायात्रा निकाल रहे थे. शोभायात्रा के बाद रात में डीजे वाली गाड़ी वापस जा रही थी. तभी डीजे का कॉलम वहां खड़े 10 साल के बच्चे पर जा गिरा. इस हादसे में उसके सिर में चोट आ गई. जहां घटनास्थल के पास ही खैननगर में हौज वाली मस्जिद है, जहां जुम्मेरात की नमाज चल रही थी. इससे मौके पर तुरंत ही भीड़ इकट्ठा हो गई. मामला दो समुदायों से जुड़ा था, जिसकी वजह से वहां खड़े लोग आक्रोशित हो गए और दोनों पक्षों में मारपीट के बाद पत्थरबाजी भी शुरू हो गई.


जांच में जुटी पुलिस
घायल बच्चे के पिता का कहना है कि बच्चा नमाज पढ़ने के बाद डीजे की आवाज सुनकर सड़क पर आ गया था. उन्हें बाद में लोगों से जानकारी मिली कि उनका बच्चा घायल हो गया है. एसपी सिटी ने बताया कि दो पक्षों में विवाद की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची थी. जिसके बाद मामले को शांत कराया गया और सभी को वापस घर भेजा गया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. 


एक-दूसरे पर लगाए आरोप
एसपी सिटी ने बताया कि इलाके में शांति कायम है. हालांकि, पुलिस की ओर से एहतियातन बाजार भी बंद कराने की बात कही जा रही है. उधर, इस हादसे के बाद दूसरे समुदाय पर डीजे तोड़ने का आरोप है. इतना ही नहीं दूसरी ओर डीजे वाले पर भी अफवाह फैलाने का आरोप लगा है. दूसरे समुदाय ने आरोप लगाया है कि नमाज के दौरान तेज आवाज में डीजे बजाया जा रहा था.


यह भी देखें: Video: बच्चे पर गिरा डीजे तो भिड़ गए दो समुदाय, फिर मारपीट के बाद खूब फेंके पत्थर