मेरठ-बागपत से गाजियाबाद तक बसेंगे 6 नए शहर, दिल्ली के पास आशियाना बनाने का सुनहरा मौका

Meerut Division Development: उत्तर प्रदेश के पश्चिमी हिस्से को मिलेंगी नई टाउनशिप. इसके लिए दिल्ली से लगते हुए राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में आने वाले मेरठ, बागपत, हापुड़ और गाजियाबाद में विकसित की जाएंगी. इस बहुआयामी योजना के लिए जमीन अधिग्रहण का काम भी शुरू किया जा चुका है.

राहुल मिश्रा Wed, 07 Aug 2024-11:52 pm,
1/6

मेरठ-बागपत से गाजियाबाद तक बसेंगे 6 नए शहर, दिल्ली के पास आशियाना बनाने का सुनहरा मौका

2/6

हरनंदीपुरम टाउनशिप

यूपी के गाजियाबाद में हरनंदीपुरम टाउनशिप के लिए खास प्रस्ताव बनाया गया है. यह टाउनशिप 541 हेक्टेयर में बनेगी. गाजियाबाद विकास प्राधिकरण को इस नई टाउनशिप योजना के लिए राज्य सरकार से फंड भी मिल गया है. 

3/6

टीओडी टाउनशिप

यूपी के मेरठ में राज्य की पहली इंटीग्रेटेड टीओडी टाउनशिप विकसित की जाएगी. यह टाउनशिप 141.88 हेक्टेयर में बनेगी. इसके लिए सरकार की तरफ से 200 करोड़ रुपये का बजट भी मेडा को दे दिया गया है. 

4/6

सुविधाएं

मेरठ की इस टाउनशिप में आईटी पार्क, औद्योगिक क्षेत्र, अत्याधुनिक अस्पताल, अपार्टमेंट, शापिंग कांप्लेक्स, आउटलेट, शिक्षण संस्थान की सुविधा मिलेगी. 

5/6

हापुड़ में भी बनेगी टाउनशिप

हापुड़ में ब्रजघाट की ऐतिहासिक और धार्मिक जगह के पास ही जमीन के लिए प्रशासन की तरफ से मंथन चल रहा है. यहां पर भी एक महीने के अंदर काम शुरू हो जाएगा. 

6/6

बागपत में इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप

बागपत के परतापुर में यहां के सांसद ने यहां डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर स्टेशन पर इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप बनाने के लिए मांग की है. इस टाउनशिप से जिले में रोजगार भी बढ़ेगा. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link