आकाश शर्मा/मुरादाबाद : मुरादाबाद जिला कारागार प्रशासन की ओर से कल यानी 31 अगस्‍त को जेल में रक्षाबंधन का त्‍यौहार मनाया जाएगा. इस दौरान बहनें जेल में बंद अपने कैदी भाइयों को राखी बांध सकेंगी. वहीं, महिला कैदी से भाई राखी बंधवा सकेंगे. खास बात यह है कि जलपान और मिठाई की व्‍यवस्‍था भी कारागार प्रशासन की ओर से की गई है. जेल प्रशासन की ओर से इसकी पूरी तैयारी कर ली गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुबह 8 बजे शुरू हो जाएगा कार्यक्रम 
बताया गया कि मुरादाबाद के जेल में कुल 3184 बंदी हैं. इनमें 3048 पुरुष और 136 महिला बंदी हैं. मुरादाबाद जिला कारागार के वरिष्ठ जेल अधीक्षक पीपी सिंह का कहना है कि सुबह 8 बजे से कारागार में राखी बांधने का कार्यक्रम शुरू हो जाएगा, जब तक सारी बहनें राखी नहीं बांध लेंगी तब तक जारी रहेगा. 


जलपान और मिठाई की व्‍यवस्‍था 
वहीं, जेल परिसर में ही जलपान और मिठाई की व्‍यवस्‍था की गई है. जेल प्रशासन ने ठान लिया है कि किसी भी बहन को बिना भाई के राखी बांधे वापस नहीं जाने दिया जाएगा. सभी बहनें अपने बंदी भाइयों को अच्छे से राखी बांधकर मिठाई खिलाकर रक्षाबंधन मना पाएंगी. 


महिला बंदियों के लिए अलग से व्‍यवस्‍था  
वहीं, जेल में बंद महिला बंदियों के लिए भी जेल प्रशासन की तरफ से अलग व्‍यवस्‍था की गई है. वरिष्ठ जेल अधीक्षक का कहना है कि जो भाई अपनी बंदी बहनों से राखी बंधवाने आएंगे, उनको अलग कारागार में प्रवेश दिलाकर राखी बंधवाया जाएगा. उन्‍होंने सभी से राखी बंधवाने आने की अपील की है. 


Rakshabandhan: भाई ने निभाया राखी का फर्ज, बहन को दरिंदों से बचाते-बचाते दे दी जान