आकाश शर्मा/मुरादाबाद : मुरादाबाद की तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी में एक महीने में तीसरी मौत हो गई. झारखंड के डॉक्टर ने जान दे दी. झारखंड रांची के रहने वाले डॉ. ओशो राग चौधरी ने हॉस्टल के कमरे मे पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली.यूनिवर्सिटी कैंपस मे बने हॉस्टल के हॉस्टल के कमरा नं. एफ-106 में छात्र का शव मिला.पुलिस और फोरेंसिक टीम जांच में जुटी है. शव को पोस्टमार्टम को के लिए भेजा है.पुलिस के मुताबिक, शव के पास से दवाइयां बरामद हुई हैं. पुलिस की मानें तो वो डिप्रेशन का शिकार था इसी दबाव में आकर आत्महत्या की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गौरतलब है कि एक महीना भी नहीं हुआ और 26 दिनों के भीतर ये यूनिवर्सिटी मे तीसरी मौत है.  डॉ ओशो तीर्थंकर महावीर मेडिकल कॉलेज में एमडी एनेस्थीसिया द्वितीय वर्ष का छात्र था. जानकारी के मुताबिक, रूम मेट भी यूनिवर्सिटी से बाहर था जिसकी वजह से रूम में मृतक अकेला ही था. ओशो की साथी डॉक्टर जब रूम मेट को कॉल कर ओशो के लगातार फ़ोन ना उठाने की बात कही तो रूम मेट ने हॉस्टल मे जाकर दरवाजा खटखटाया लेकिन रूम नहीं खुला.इसके बाद रूम मेट ने दूसरे साथी डॉक्टर को बुलाकर किसी तरह दरवाजा खोला तो मृतक छात्र पंखे से लटका हुआ था.यूनिवर्सिटी प्रशासन की सूचना पर मौके पर पुलिस पहुंची. पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा. यूनिवर्सिटी प्रशासन और पुलिस ने मृतक के परिजनों को जानकारी दी.


एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया की मानें तो जहां पंखे से शव लटका हुआ था वहीं नीचे कुछ दवाइयां भी पड़ी मिली है. एसपी का कहना है की जानकारी के मुताबिक ये डिप्रेशन का शिकार थे और किसी दवाब मे आकर इन्होने ये सुसाइड किया है. बता दें ये 1 महीने में यूनिवर्सिटी के अंदर ये तीसरी मौत है. इससे पहले बीती 9 जून को आगरा के रहने वाले अक्षत जैन ने हॉस्टल रूम मे फांसी लगाकर आत्महत्या की थी.तो वहीं 1 जून को हरियाणा रेवाड़ी की रहने वाली यूनिवर्सिटी की असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ अदिति मल्होत्रा का शव भी उनके रूम के अंदर संदिग्ध अवस्था मे सुसाइड के बाद पड़ा हुआ मिला था. इससे पहले भी कई मौतें यूनिवर्सिटी कैंपस के अंदर हो चुकी है.