मुरादाबाद: यूपी के मुरादाबाद से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है जहां ब्यूटी एकेडमी की ट्रेनी लड़कियों ने एकेडमी के  तीन लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है, जिसमें ब्यूटी एकेडमी में मतांतरण कराने के आरोपों से घिरीं डायरेक्टर रक्षंदा खान और उनके पति शाहनवाज खान भी शामिल हैं. उनकी एक एकेडमी भी सील कर दी गई है. तहरीर में प्रशिक्षणार्थियों ने डायरेक्टर पर भेदभाव बरतने समेत कई गंभीर आरोप लगाए हैं. जिसके बाद पति पत्नी दोनों गिरफ्तार हुए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सिंदूर, मंगलसूत्र पहने पर उत्पीड़न
सोमवार को एकेडमी में प्रशिक्षण लेने वालों ने जिलाधिकारी को शिकायती पत्र भेजा. कांठ रोड स्थित एकेडमी ने आरोप लगाया कि मेकअप हेयर समेत कई कोर्स सिखाए जाते हैं. लेकिन जब वह लोग कोर्स के समय कलावा, सिंदूर, मंगलसूत्र पहनकर आते है तो उनपर हिंसा कि जाती है. 


मुस्लिम लड़कों के साथ रहने के लिए कहा जाता है
हिंदू ट्रेनियों के साथ भेदभाव किया जाता है. वे उनका ब्रेन वाश कर रहे हैं. एकेडमी में नमाज पढ़ी जाती है. डायरेक्टर लड़कियों को मुस्लिम लड़कों के साथ रहने के लिए कहती हैं. उनसे कहा जाता है कि वह लोग भी हिंदू थे लेकन मुस्लिम युवाओं से शादी करने के बाद वह भी मुस्लिम बन गए. ट्रेनियों ने परिजनों की जान की सुरक्षा के अलावा फीस वापसी की मांग की है. उन्होंने पुलिस को भी इसके लिए पत्र लिखा है. 


मामले को धर्म से जोड़ा जा रहा है
एसएसपी ने बताया कि छात्राओं ने कंप्लेंट दर्ज की है जिसके बलबूते पर कार्रवाई की जा रहा है. वहीं रक्षंदा खान ने सोमवार को सभी आरोपों को खारिज कर दिया. उनका कहना था कि मामला कुछ और ही है जिसे धर्म से जोड़ा जा रहा है. प्रशासन और पुलिस अधिकारियों को सच्चाई से अवगत करेगा. हिंदू संगठनों ने एकेडमी में हिंदू ट्रेनियों के साथ भेदभाव का मुद्दा उठाया है. संगठ वाले गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करने की मांग कर रहे थे. पिछले साल भी एकेडमी के डायरेक्टर पर ऐसे ही आरोप लगाए गए थे. हिंदू संगठनों ने इसके बाद विरोध प्रदर्शन किया था. संस्थान पर ताला लगाने की कोशिश भी गई थी. लेकिन उस समय मामला हल हो गया था. थाना पुलिस ने कहा कि तान्या चौधरी के पास सीसीटीवी फुटेज हैं. फुटेज उनसे मांगे गए हैं. इन्हें भी जांच में शामिल किया जाएगा.


और पढ़ें- तिलक, चोटी और कलावा पर ले ली टीचर की नौकरी, सवालों के घेरे में लखनऊ का नामी स्कूल
Moradabad News : बेलगाम अफसरों की पक्के सबूतों के साथ करें शिकायत, मुरादाबाद के सांसद-विधायकों से बोले सीएम योगी