UP Rain Alert Today: यूपी में सुबह-शाम ठंडक का अहसास होने लगा है. मॉनसून के विदा होते ही सुबह और शाम को तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. हालांकि, दोपहर में अभी भी गर्मी और उमस पड़ रही है. मौसम विभाग का कहना है कि अगले कुछ दिनों में लोगों को गर्मी से राहत मिल जाएगी. मौसम विभाग ने आज यानी सोमवार को कुछ जिलों में बारिश की संभावना जताई है.   


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन जिलों में हल्‍की बारिश की संभावना 
मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी सोमवार 14 अक्‍टूबर को यूपी के आधा दर्जन से ज्‍यादा जिलों में हल्‍की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक, मुरादाबाद, संभल, अमरोहा, बिजनौर, रामपुर, गोरखपुर, देवरिया, बलिया, बस्ती, सिद्धार्थनगर, कानपुर, मेरठ और प्रयागराज आदि जिलों में बारिश की हल्‍की बूंदे पड़ सकती हैं. मौसम विभाग के लखनऊ केंद्र से जारी रिपोर्ट के मुताबिक, इन जिलों में आज हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. 


दो दिनों तक बादलों की आवाजाही रहेगी 
बारिश की हल्‍की बौछार होने के बाद ही इन जिलों में ठंड शुरू हो जाएगी. अभी सुबह शाम गुलाबी ठंडक का अहसास होने लगा है. यूपी के तराई और ग्रामीण क्षेत्र में अब एसी, कूलर चलाने की जरूरत नहीं पड़ रही है. मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों में मौसम साफ रहने वाला है. अगले दो दिनों के दौरान बादलों की आवाजाही बनी रह सकती है. इससे एक दिन पहले 13 अक्टूबर को मौसम बिल्कुल साफ था. 
 
कहां कितना रहा तापमान?
पिछले कुछ दिनों से यूपी में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस से 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया जा रहा है. वहीं, न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा रहा है. प्रयागराज में 36.8 डिग्री के साथ सबसे ज्यादा गर्म रहा. वहीं हरदोई, कानपुर, और झांसी में भी तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा. मौसम में बदलाव अगले कुछ दिनों में दिखने लगेगा. बदलते मौसम में लोगों को स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर थोड़ी सावधानी भी बरतनी चाहिए. 


यह भी पढ़ें : UP Weather Update: कानपुर-बनारस में गर्मी ने दिखाए तेवर तो मेरठ-मुजफ्फरनगर समेत वेस्ट यूपी में सर्दी की दस्तक,‌ जानें अपने शहर का हाल