Moradabad News/आकाश शर्मा: उत्तर प्रदेश में विश्व हिंदू परिषद दुर्गावाहिनी द्वारा करवा चौथ-दिवाली के लिए फरमान दिया है. जिसमें वीएचपी नेता राजकमल गुप्ता ने बहुत बड़ा बयान दे दिया है. उनके बयान के अनुसार जो विधर्मी लोग मेहंदी और सांड़ी बांधने का काम करते हैं. हमें उनसे ऐसा कुछ भी काम नहीं करवाना चाहिए. वीएचपी नेता का इस बयान के बाद मुरादाबद से पूर्व सपा सांसद एसटी हसन और मौजूदा सांसद रुचि वीरा ने इसका विरोध किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वीएचपी नेता ने क्या कहा
वीएचपी नेता राजकमल गुप्ता ने कहा था कि जो विधर्मी लोग मेहंदी लगाने और साड़ी बांधने का काम करते हैं. हमें यह काम उनसे नहीं कराना चाहिए. जब उनका विश्वास करवाचौथ और बाकी के हिंदू त्योहारों के अंदर नहीं है तो उनके साथ त्योहारों पर कारोबार क्यों किया जाए. आज देश में सभी लोगों को इनके इरादों के बारे में पता है. तो क्या पता कि ये मेहंदी मे पेशाब करके या फिर उसमें थूक करल लाए हों. हमें ऐसे लोगों से व्यापार नहीं करना चाहिए जो हमारे सनातन धर्म में विश्वास नहीं करते हैं. 


पूर्व सपा सांसद एसटी हसन बोले
मुरादाबाद से पूर्व सपा सांसद एवं सपा नेता एस. टी. हसन का विश्व हिंदू परिषद दुर्गावाहिनी के मुस्लिम से मेहंदी ना लगवाने की शपथ और सीएम योगी के अराजकता ना फैलाने वाले बयान पर बड़ा पलटवार करते हुए कहा कि बयान देने वालों पर देश द्रोह का मुकदमा चलाया जाए. यह इंसान की अपनी सोच है कि उसे अपना काम किससे कराना है और किससे नहीं कराना है. इन लोगों को नफरत फैलाने के अलावा कोई दूसरा काम नहीं है. इनके हर बयान से हिंदुस्तान में रहने वालों में नफरतें बढ़ती हैं. जिसका परिणाम हमें बहुत खतरनाक नजर आता है.


सीएम योगी के बयान पर बोले
वहीं मुख्यमंत्री योगी के अराजकता बर्दाश्त ना करने और मजहब और धर्म पर टिप्पणी ना करने के बयान पर सपा नेता ने कहा कि अराजकता कोई भी मुख्यमंत्री बर्दाश्त नहीं करता है. सीएम की जिम्मेदारी है की हर तरफ शांति बनी रहे. लेकिन लोग जो देश की शांति भंग कर रहे हैं. उनके खिलाफ क्या कार्रवाई कर रहे हैं. क्या उनके खिलाफ UAPA मे अंदर करने के बाद NSA लगाया गया. हम लोग अपने खिलाफ हर तरह के उल्टे-सीधे कानून और हमारे ऊपर होने वाली सियालत को सहन कर सकते हैं. लेकिन अपने आका नबी की शान में गुस्ताखी नहीं बर्दाश्त कर सकते. 


सपा सांसद रुचि वीरा बोलीं
वहां मुरादाबाद से सपा सांसद रुचि वीरा ने भी दुर्गावाहिनी के फरमान के साथ महंत यति नरसिंहानंद के बयान की निंदा की. सांसद रुचि वीरा ने कहा कि अगर बंद करवाना है तो सभी कुछ बंद करायें. सिर्फ मेहंदी से कैसे काम चलेगा. मकान चिनवाना, प्रेस करवाना, कपडे सिलवाना सभी कुछ बंद करें. महंत यति नरसिंहानंद के बयान की निंदा करते हुए बोलीं कि ऐसा व्यक्ति जो समाज मे अराजकता फैलाना चाहता है. उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही होनी चाहिए. 


यह भी पढ़ें - 'हवस के पुजारी' वाले बयान पर बवाल, सपा ने दी धीरेंद्र शास्त्री को चेतावनी


यह भी पढ़ें - 3 लाख की तय थी रिश्वत, पहली किस्त लेने पहुंचा था शाहरुख, पर अपने ही जाल में फंसा DMO


उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest Moradabad News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!