Moradabad News : पीतल नगरी मुरादाबाद के लोगों के लिए अच्‍छी खबर है. यहां के लोगों को जाम से निजात मिलने वाली है. यूपी की योगी सरकार मुरादाबाद शहर के अंदर लगने वाले जाम का तोड़ निकाल लिया है. जल्‍द ही मुरादाबाद के लोग शहर के अंदर भी फर्रादा भरते दिखेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लंबे समय से मिल रही थी जाम की शिकायत 
दरअसल, मुरादाबाद शहर के अंदर लंबे समय से जाम की शिकायत मिल रही थी. अब यूपी की योगी सरकार मुरादाबाद की आबादी के चारों तरफ रिंग रोड बनाए जाने की कवायद शुरू कर दी है. यह रिंग रोड मुंडापांडे राष्ट्रीय राजमार्ग से शुरू होकर कुंदरकी रोड, संभल रोड, दिल्ली रोड, कैंलसा रोड, अगवानपुर बाईपास, दिल्ली हरिद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग को क्रॉस करते हुए रामगंगा नदी को पार करते हुए काशीपुर रोड को क्रॉस कर मुरादाबाद रामपुर हाईवे पर जाकर खत्‍म हो जाएगा. 


NHAI बनाएगा रिंग रोड 
खास बात यह है कि इस रिंग रोड को NHAI तैयार करेगा. NHAI के अधिकारियों का कहना है कि मुरादाबाद के दिल्ली रोड लोधीपुर राजपूत सीएनजी पेट्रोल पंप के पास एक गोल चक्कर बनाने की कवायद की जा रही है. इस गोल चक्कर को एक किलोमीटर का दायरा दिया गया है. दिल्ली रोड पर ब्रिज बनाने के बाद इस गोल चक्कर को बनाने का काम तेज हो जाएगा. 


इस वजह से लगती है जाम 
रिंग रोड बनने से मुरादाबाद के लोगों को जाम की समस्या से मुक्ति मिल सकेगी. साथ ही दिल्ली एनसीआर से नैनीताल जिम कॉर्बेट पार्क जैसे पर्यटन स्थलों को जाने वाले सेलानियों को भी काफी राहत मिल सकेगी.
नैनीताल की ओर जिम कार्वेट पार्क को जाने वाले ज्‍यादातर लोग मुरादाबाद से ही होकर गुजरते हैं. यही वजह है कि शहर के अंदर रोजाना जाम जैसी स्थिति बनी रहती है.