सिद्धार्थनगर: नगर निकाय चुनाव को लेकर सभी दल और उनके नेता मतदाताओं को आकर्षित करने में जुटे हैं. सिद्धार्थनगर में 11 मई को वोट डाले जाएंगे. जी उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड ने जनपद के चुनावी मूड का पता लगाने की कोशिश की. यहां पिछले हफ्ते सीएम योगी आदित्यनाथ भी चुनावी जनसभा को संबोधित कर चुके हैं. यहां 19 लाख 29 हजार 31 मतदाता हैं. इनमें पुरुष मतदाताओं की संख्या 10 लाख 30 हजार 350 है जबकि महिला मतदाताओं की संख्या 8 लाख 98 हजार 467 है. जनपद में एक नगर पालिका और 5 नगर पंचायत हैं. इस बार श्याम बिहारी जायसवाल ऐसे प्रत्याशी हैं, जो निवर्तमान चेयरमैन हैं, जबकि अन्य सभी प्रत्याशी निकाय चुनाव के मैदान में नए चेहरे हैं.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नगर पालिका में बीजेपी प्रत्याशी गोविंद माधव का कहना है कि ''बीजेपी विचारधारा की पार्टी है. जिसमें सभी जाति वर्ग का वोट है. भाजपा जाति नहीं बल्कि विकास की राजनीति करती है.विकास और सुशासन के मुद्दे पर मैं चुनाव जीतूंगा''. डुमरियागंज नगर पंचायत के भाजपा प्रत्याशी मधुसूदन अग्रहरी नगर पंचायत में निशुल्क वाइफाई व सीसी टीवी कैमरे लगवाने का वादा कर रहे हैं. सपा ने नगर पालिका में  रामसेवक लोधी को टिकट दिया है. वहीं कांग्रेस प्रत्याशी हरिशंकर लाल श्रीवास्तव कायस्थ, ब्राह्मण, यादव, दलित व मुस्लिम वोट के जरिए जीत का दावा कर रहे हैं.


नगर पालिका सिद्धार्थनगर से 14 प्रत्याशी हैं.  इनमें बीजेपी के गोविंद माधव को कमल का फूल, बसपा के राकेश दत्त त्रिपाठी को हाथी, कांग्रेस के हरिशंकर लाल श्रीवास्तव को पंजा, सपा के रामसेवक लोधी को साइकिल, आप के निर्मला को झाड़ू, सुभासपा के कन्हैया लाल वर्मा को छड़ी, आजाद समाज पार्टी के गुलाम नबी आजाद को केतली इलेक्शन सिंबल मिला है. कुछ दिन पहले ही सिद्धार्थनगर जिले के कांग्रेस के कद्दावर नेता नौगढ़ ब्लॉक के पूर्व ब्लाक प्रमुख विजय सिंह ने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ भाजपा का दामन थाम लिया था. 


यह भी पढ़ें: Atiq Ahmed News: उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत का तंज, कहा, लगता है BJP का चुनाव चिन्ह बन गया है अतीक अहमद


ये बड़े मुद्दे हैं
कानून व्यवस्था बड़ा मुद्दा
पार्किंग
वेस्ट मैनेजमेंट
सामूदायिक घर


निर्दलीय बिगाड़ न दें खेल
इसके अलावा निर्दलीय निर्वतमान अध्यक्ष श्यामबिहारी जायसवाल को स्कूटर, संजू सिंह को रिक्शा, मणिकांत शुक्ल को फरसा, उमाशंकर कसौधन को गदा, कृष्णनाथ को जीप, रीना को शटल, शैलेष कुमार वर्मा को पहिया सिंबल मिला है.


Akhilesh Yadav Road Show: पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के रोड शो में दिखा बुलडोजर, लोगों की उमड़ी भारी भीड़