Kanpur Nagar Mayor Chunav Result 2023 : कानपुर नगर निगम सीट पर बीजेपी ने 66 हजार वोटों की बढ़त बना ली है. बीजेपी की प्रमिला पांडे को 127407 वोट के साथ पहली पायदान पर और सपा की वंदना बाजपेयी 87341 वोट के साथ दूसरे स्थान पर हैं. भाजपा की प्रत्याशी  प्रमिला पांडेय 66729 वोटो से आगे है. उनकी जीत पर बस आधिकारिक घोषणा बाकी है. 


कानपुर में इस बार नगर निगम को लेकर 41.86 फीसदी मतदान पड़े थे. इस बार भाजपा ने निर्वतान मेयर प्रमिला पांडेय पर भरोसा जताया था. वहीं, सपा ने विधायक अमिताभ बाजपेयी की पत्‍नी वंदना बाजपेयी को चुनाव मैदान में उतारा था. वहीं, कांग्रेस ने आशनी अवस्थी को अपना प्रत्‍याशी बनाया था. अभी तक बीजेपी की प्रमिला पांडे को 127407 वोट मिले हैं. वहीं, सपा की वंदना बाजपेई 87341 वोट के साथ दूसरे स्थान पर हैं. वोटों की गिनती अभी चालू है. 

 

 


 

कानपुर में किस निकाय में कितनी फीसदी वोटिंग 

 

निकाय का नाम                                 मतदान (फीसदी में) 

नगर निगम कानपुर                           41.86

नगर पालिका परिषद् घाटमपुर            63.8

नगर पालिका परिषद् बिल्हौर              68

नगर पंचायत बिठूर        73.45

नगर पंचायत शिवराज पुर        73    

 

पिछले चुनाव में भाजपा का बजा था डंका 

कानपुर नगर निगम के पिछले चुनाव की बात करें तो भाजपा ने प्रमिला पांडेय को प्रत्‍याशी बनाया था. प्रमिला पांडेय को पिछले चुनाव में 396725 वोट मिले थे. प्रमिला पांडेय को युवा और बच्चे रिवाल्वर दादी के नाम से पहचानते रहे हैं. शहर में प्रमिला पांडेय अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर के साथ स्कूटी पर पार्टी का झंडा लगाए चलती दिख जाती हैं. कानपुर की मेयर प्रत्याशी का यह खास अंदाज शहर के युवाओं को खूब भाता रहा है. 

WATCH: Agra Nagar Nigam का पहला नतीजा आया, बसपा उम्मीदवार मीना देवी ने बीजेपी प्रत्याशी इंद्रावती का हराया