Nishad Party News : उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव में गठबंधन में भी दरारें दिखने लगी हैं. एक ओर समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल में तलवारें खिंची हैं तो दूसरी भाजपा के गठबंधन में भी ऐसा दिख रहा है. बीजेपी और निषाद पार्टी में रार बढ़ती नजर आ रही है. दोनों यूपी विधानसभा में सहयोगी दल हैं. इसके बावजूद निषाद पार्टी ने ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए अपना दम दिखाने की तैयारी में जुटी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

निकाय चुनाव से पहले SP-RLD गठबंधन में खिंची तलवार, एक-दूसरे के सामने उतारे प्रत्याशी


बीजेपी के खिलाफ़ निषाद पार्टी के प्रत्याशी भी मैदान में उतर आए हैं. इससे बीजेपी के उम्मीदवारों की मुश्किलें बढ़ी हैं. निषाद पार्टी ने कई जिलों में बीजेपी के खिलाफ अपने प्रत्याशी उतारे हैं. मसलन, बहराइच नगर पालिका में बीजेपी से सुधा टेकड़ीवाल प्रत्याशी हैं. सुधा बीजेपी जिला अध्यक्ष की पत्नी हैं.निषाद पार्टी ने पूजा निषाद को मैदान में उतारा है. 


हालांकि निषाद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र मणि निषाद सीधे तौर पर कुछ न कहते हुए सफाई दे रहे हैं कि गठबंधन में चुनाव लड़ने के लिए नाम भेजे गए थे. लेकिन इन्हें जगह न मिलने के बाद प्रत्याशी उतारे गए हैं. हालांकि नगर निगम मेयर प्रत्याशी की सीटों पर कोई उम्मीदवार नहीं उतारा गया है. 


उधर, समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल में भी निकाय चुनाव को लेकर तलवारें खिंचती नजर आ रही हैं. बागपत, सहारनपुर, शामली और मेरठ में रालोद के प्रभाव वाले इलाकों में सपा प्रत्याशी उतारे जाने से तनातनी बढ़ी है. मेरठ और सहारनपुर नगर निगम में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों की घोषणा हो गई है. बागपत की खेकड़ा सीट और ऐसी ही कुछ अन्य नगरपालिका में भी सपा उम्मीदवार उतारे जाने से असहज स्थिति पैदा हो गई है.


रालोद के प्रदेश अध्यक्ष ने खुले तौर पर चेतावनी भी दी है. हालांकि अभी समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव या रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी द्वारा इस मुद्दे पर कुछ नहीं कहा गया है. माना जा रहा है कि अगर समझौता नहीं हो पाता है तो कुछ सीटों पर दोस्ताना लड़ाई दोनों दलों के बीच देखने को मिल सकती है.


 


निकाय चुनाव में टिकट न मिलने पर सपा से खफा प्रदेश सचिव ने पार्टी से दिया इस्तीफा, देखें Video