Sitapur Nagar Palika Chunav Result 2023: सीतापुर नगर पालिका चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी नेहा अवस्थी जीती।सपा की रश्मि जयसवाल को हराया।जय श्री राम के नारों से गूंजा मतगणना स्थल।20 सालों से सपा का था नगर पालिका परिषद पर कब्जा।


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नगर पंचायत हरगांव निर्दलीय प्रत्याशी की हुई विजय। निर्दलीय प्रत्याशी गफ्फार खान ने बीजेपी के प्रत्याशी हरिनाम बाबू मिश्रा 209 वोटो से हराया। कारागार राज्य मंत्री व बीजेपी की धौराहरा सांसद रेखा वर्मा का क्षेत्र है हरगांव।


सीतापुर मिश्रिख नगर पालिका।
निर्दलीय प्रत्याशी मुन्नी देवी 4381 जीती
सुमन भार्गव बीजेपी 4109 हारी।
272 वोटों से निर्दलीय प्रत्याशी मुन्नी देवी जीती।


उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव के नतीजे जारी हो गए. पहले चरण में 9 मंडल के कुल 37 जिलों में वोट डाले गए थे. सीतापुर में भी पहले चरण में वोटिंग हुई थी. जनपद की 11 निकाय पदों पर कुल 154 अध्‍यक्ष पद के प्रत्‍याशी अपनी किस्‍मत आजमाई. इस बार सीतापुर में कुल 55.87 फीसदी मतदान हुआ. इसमें सीतापुर शहर पर सबसे फिसड्डी 41.82 फीसदी हुआ. देखें सभी सीटों  के परिणाम.


सीतापुर नगर पालिका परिषद से नेहा अवस्थी बीजेपी प्रत्याशी विजय.
मिश्रिख नगर पालिका परिषद से निर्दलीय प्रत्याशी मुन्नी देवी विजय.
महोली से सपा प्रत्याशी केतुका विजय.
खैराबाद नगर पालिका परिषद से बीजेपी प्रत्याशी देवी गुप्ता विजय.
लहरपुर नगर नगर पालिका परिषद से निर्दलीय प्रत्याशी विजय.
विश्वा से निर्दलीय प्रत्याशी पुष्पु जयसवाल विजय.


UP Nikay Result 2023 LIVE Update : लखनऊ, आगरा, अयोध्‍या और मेरठ समेत इन मंडलों में मतगणना शुरू, थोड़ी देर में पहला रुझान आएगा


पिछली बार के मुकाबले कम हुआ मतदान 
बता दें कि इस बार सीतापुर नगर पालिका क्षेत्र में मतदान का प्रतिशत और लुढ़क गया. जिला प्रशासन की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, सीतापुर नगर पालिका में 41.30 फीसदी हुआ. यह साल 2017 में हुए निकाय चुनाव, वर्ष 2019 में हुए लोकसभा चुनाव और 2022 में हुए विधानसभा चुनाव से काफी कम है. यहां 11 निकायों में चार लाख 93 हजार मतदाताओं ने मतदान किया. अध्‍यक्ष पद पर 95 तो सभासद के लिए 1076 उम्‍मीदवार चुनाव मैदान में हैं. 


सीतापुर नगर पालिका से भाजपा प्रत्‍याशी 
सीतापुर - नेहा अवस्थी
मिश्रिख उर्फ नैमिष - सुमन भार्गव
बिसवां - सीमा जैन
महमूदाबाद - अमरीश गुप्ता
खैराबाद - बेबी गुप्ता


करोड़ पति हैं भाजपा प्रत्‍याशी 
नगर पालिका परिषद सीतापुर में अध्यक्ष पद की भाजपा उम्मीदवार नेहा अवस्थी व पति नमींद्र अवस्थी करोड़पति हैं. नेहा के पास कुल 5.66 करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति है. नेहा के पास डेढ़ लाख व पति के पास दो लाख की नकदी है. अन्य धनराशि बैंक में जमा है और बीमा पॉलिसी भी है. नेहा के पास 40.35 लाख और पति नमींद्र के पास 10 लाख रुपये की कीमत के गहने हैं. नेहा के नाम नैमिषारण्य और खटकरी में कई प्लाट हैं. पति नमींद्र के नाम भी खटकरी, खेवटा रामपुर, बट्सगंज सीतापुर और लखनऊ में कुल 5. 35 करोड़ की कीमत वाले भूखंड हैं.