UP Nikay Chunav 2023:  उत्तर प्रदेश नगरीय निकाय चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी  ताकत झोंक रहे हैं. सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी भी निकाय चुनाव में जीत हासिल करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. इसी क्रम में यूपी सरकार के मुख्यमंत्री से लेकर मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता प्रत्याशियों के लिए जनसभाएं करेंगे. बीजेपी के फायरब्रांड नेता और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को  सीएम  सहारनपुर से प्रचार अभियान का आगाज करेंगे.  इसके साथ प्रचार के लिए बीजेपी अपने रथ को रवाना करेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


सीएम योगी संभालेंगे सहारनपुर में भाजपा की विकास रथ यात्रा की कमान 
बीजेपी का निकाय चुनाव के लिए सोमवार से महाअभियान शुरू होगा. बीजेपी सभी 17 नगर निगमों में नगर विकास रथ निकालेगी.  सीएम योगी सहारनपुर से प्रचार अभियान का आगाज करेंगे. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य झांसी जबकि ब्रजेश पाठक गाजियाबाद में जनसभा को संबोधित करेंगे.


केशव झांसी दौरे पर
प्रदेश के डिप्टी  सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) सोमवार को सुबह 11:10 पर झांसी पहुंचेंगे. केशव प्रसाद मौर्य झांसी नगर निगम में महापौर पद के लिए प्रत्याशी बिहारी लाल आर्य और पार्षद पद के प्रत्याशियों के पक्ष में जनता से वोट की अपील करते हुए हाट का मैदान नगरा, झांसी में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे. 


डिप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक का कार्यक्रम 
वहीं उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक (Brajesh Pathak) सोमवार को सुबह 11 बजे गाजियाबाद पहुंचेंगे. ब्रजेश पाठक गाजियाबाद में आयोजित नामांकन सभा को संबोधित करेंगे.


निकाय चुनाव के दूसरे चरण के नामांकन का आखिरी दिन 
बीजेपी ने निकाय चुनाव के दूसरे चरण के लिए बचे 7 नगर निगमों के मेयर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. शाहजहांपुर में साइकिल छोड़ कमल थामने वाली अर्चना वर्मा को उम्मीदवार बनाया है. बरेली से उमेश गौतम और कानपुर से प्रमिला पांडे को फिर मौका मिला है. जबकि अयोध्या और गाजियाबाद में प्रत्याशी बदला गया है.  अयोध्या से गिरीश पति त्रिपाठी और गाजियाबाद से सुनीता दयाल को मेयर कैंडिडेट बनाया है. यूपी में निकाय चुनाव के दूसरे चरण के नामांकन का आखिरी दिन है.


तीन जिलों में वोट मांगेंगे सीएम योगी, मुख्यमंत्री के आज के कार्यक्रम
मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी सोमवार को सुबह 11:45 पर सहारनपुर पहुंचेगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी सहारनपुर नगर निगम में महापौर पद के लिए प्रत्याशी डा. अजय कुमार के पक्ष में जनता से वोट की अपील करते हुए महाराज सिंह डिग्री कालेज मैदान, जनता रोड सहारनपुर में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करेंगे.  मुख्यमंत्री योगी  शामली 1.20 पर शामली पहुंचेंगे. वह यहां पहले सिटी के बीवी  इंटर कालेज में करीब 1 बजे आएंगे. उसके बाद करीब 3 बजे जिले के बाबरी थाना क्षेत्र के गांव खेड़ी बेरागी में  बाबा निदायर नाथ की समाधि पर जायेंगे और वहां  गुजरात से आए बाबा शेरनाथ महंत के साथ मुलाकात करेंगे और भंडारे में प्रसाद  ग्रहण करेंगे. मुख्यमंत्री योगी आज अमरोहा दौरा पर भी रहेंगे. मुख्यमंत्री योगी दोपहर 3:45 बजे जोया रोड, अमरोहा में पार्टी प्रत्याशी श्रीमती शशि जैन के समर्थन में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करेंगे.


भाजपा के ये बड़े दिग्‍गज कल से चुनाव प्रचार मैदान में, जानें पहले दिन कौन बड़े नेता कहां वोट मांगेंगे, देखें स्‍टार प्रचारकों की पूरी लिस्‍ट


Watch: सीएम योगी 24 अप्रैल से निकाय चुनाव के प्रचार में उतरेंगे, बीजेपी ने तैयार किया पूरा प्लान