UP Nikay Chunav 2023 (जितेन्द्र सोनी/जालौन): उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं. पहले चरण के लिए कल यानी 4 मई को मतदान होगा. निकाय चुनाव में कई सीटों पर रोचक मुकाबला देखने को मिल रहा है. कहीं भतीजा चाचा को तो कहीं सास के खिलाफ बहू मैदान में है. वहीं हमीरपुर जिले में तो पति के खिलाफ पत्नी ही चुनावी ताल ठोक रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

11 मई को यूपी नगर निकाय चुनाव को लेकर दूसरे चरण में वोट डाले जाने हैं. हमीरपुर की सुमेरपुर नगर पंचायत ऐसी पंचायत है, जिसमें सबसे ज्यादा सबसे ज्यादा 40 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं लेकिन यहां का मुकाबला काफी रोमांचित करने वाला है. चुनाव में पिता, बेटा, पति, पत्नी और सगे भाई के साथ-साथ जेठ के खिलाफ बहू भी आमने-सामने चुनावी मैदान में हैं. इस वजह से ही यह नगर पंचायत काफी खास मानी जा रही है. 


बता दें कि सुमेरपुर नगर पंचायत में कुल 37 हजार वोटर है, जो 11 मई को अध्यक्ष पद के 40 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे. यहां भाजपा प्रत्याशी सिद्धार्थ सिंह के खिलाफ उनकी पत्नी आकांक्षा सिंह निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ रही हैं. वहीं कांग्रेस प्रत्यासी धीरेंद्र शिवहरे के खिलाफ उनके पिता राजेश सिंह निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में सामने आए हैं. 


अध्यक्ष पद पर 40 में से 10 महिला प्रत्याशी चुनावी मैदान में
सुमेरपुर नगर पंचायत का चुनाव रोचकपूर्ण और काफी हैरत करने वाला है। यहां पर निर्दलीय अजय पालीवाल के खिलाफ उनके ही सगे भाई राहुल पालीवाल मैदान में डटे हुए है. इतना ही नहीं निर्दलीय राहुल पालीवाल की पत्नी निधि पालीवाल भी अपने ही पति और जेठ के खिलाफ निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव मैदान में डटी हुई हैं. यहां पर चुनाव जीतने को लेकर परिवार की ही प्रतिष्ठा दांव पर लग गई है.


UP Nikay Chunav 2023: निकाय चुनाव में दिख रही मजेदार लड़ाई, कहीं देवर-भाभी तो कहीं सास-बहू ठोक रहे ताल


 


शाहजहांपुर निकाय चुनाव में देवरानी और जेठानी के बीच मुकाबला, रोचक हुआ BJP VS SP