Uttarakhand Fire : उत्‍तराखंड के जंगलों में आग लगने की घटनाएं कम नहीं हुई थी कि नैनीताल स्थित कैंची धाम मंदिर के पास जंगल में आग लग गई. तेज हवा चलने की वजह से आग आबादी की तरफ फैल रही है. कैंची धाम में 15 जून को मेला लगने वाला है, इसके चलते बड़ी संख्‍या में भक्‍त वहां पहुंच रहे हैं. जंगल से गुजरने वाले लोगों को सतर्क किया जा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कैंची धाम पहुंच रहे श्रद्धालु 
दरअसल, नैनीताल स्थित कैंची धाम नीम करोली बाबा का मंदिर है. कैंची धाम के पास ही चीड़ के जंगल हैं. इसकी वजह से आग तेजी से फैल रही है. आग आबादी की ओर बढ़ रही है. ऐसे में कैंची धाम पहुंच रहे भक्‍तों को सावधान किया गया है. होटल में रह रहे लोगों को भी सतर्क किया गया है. 


आग पर काबू पाया गया 
वन अधिकारी प्रेम ने बताया कि हरतपा से लगे जंगल की पहाड़ी पर एक नाप भूमि में आग लग गई थी. आग लगने की सूचना पर टीम के साथ मौकै पर पहुंचकर आग को जंगल में फैलने से पहले ही बुझा लिया गया. उन्होंने कहा कि जिस जगह आग लगी थी वह कैंची मंदिर से दूर है. 


उत्‍तराखंड के जंगलों में आग 
बता दें कि पिछले दिनों भीषण गर्मी के चलते उत्‍तराखंड के कई जंगलों में आग लगने की घटनाएं सामने आई थीं.  जिन जंगलों में आग लगे थे वहां चीड़ के पेड़ ज्‍यादा था. बताया गया कि गर्मी के मौसम में कई जंगलों से लीसा निकाला जा रहा है, इस वजह से आग तेजी से भड़क रही है. बीते दिन उत्‍तरकाशी के दूरस्‍थ गांव में भी आग लगने की घटना सामने आई थी. यहां करीब 7-8 घर जल गए थे. इसकी वजह से करीब 22 परिवार बेघर हो गए थे.  


यह भी पढ़ें : उत्‍तरकाशी के दूरस्‍थ गांव में लगी भीषण आग, काबू में पाने के लिए डीएम ने सेना से मांगा हेलीकॉप्‍टर