उत्‍तरकाशी के दूरस्‍थ गांव में लगी भीषण आग, काबू में पाने के लिए डीएम ने सेना से मांगा हेलीकॉप्‍टर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2266649

उत्‍तरकाशी के दूरस्‍थ गांव में लगी भीषण आग, काबू में पाने के लिए डीएम ने सेना से मांगा हेलीकॉप्‍टर

Uttarkashi News : आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया कि दूरस्‍थ मोरी तहसील के सालरा गांव में भीषण आग लगने की सूचना मिली थी. मोरी तहसील के स्‍थान बेनोल से सालरा गांव की पैदल दूरी करीब 8 किलोमीटर है. 

uttarkashi fire news

हेमकान्त नौटियाल/उत्तरकाशी : उत्तरकाशी के दूरस्थ मोरी तहसील के सालरा गांव में भीषण आग लग गई. आग के चलते करीब 6 से 7 मकान जल गए. आग बेकाबू हो रही है, इससे और घरों को खाली करा दिया गया. सूचना पर मौके पर एसडीआरएफ और फायर विभाग की टीम रवाना हो गई है. बताया गया कि राहत टीम को पहुंचने में समय लग सकता है. ऐसे में जिलाधिकारी ने वायु सेना से हेलीकॉप्‍टर की मदद मांगी है. 

रेस्‍क्‍यू टीम पहुंचने में लग रहा था समय 
आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया कि दूरस्‍थ मोरी तहसील के सालरा गांव में भीषण आग लगने की सूचना मिली थी. मोरी तहसील के स्‍थान बेनोल से सालरा गांव की पैदल दूरी करीब 8 किलोमीटर है. वहीं, सालरा गांव समुद्र तल से करीब 2018 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है. आग की सूचना पर एसडीआरएफ, फायर सर्विस, राजस्व, वन विभाग, पुलिस, मेडिकल टीम, पशु चिकित्सा की टीम मौके के लिए रवाना कर दी गई. 

हेलीकॉप्‍टर की मदद मांगी 
उत्‍तरकाशी के जिलाधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्‍ट ने बताया कि राहत और बचाव कार्य के निर्देश दिए गए हैं. वायु सेना से हेलीकॉप्‍टर की मदद मांगी गई है. रेस्‍क्‍यू टीम मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पा रही है. आग से करीब 15 घर जल गए हैं. वहीं, 6 लोग बुरी तरह झुलस गए हैं. 22 परिवार बेघर हो गया है. जिला प्रशासन की तरफ से हर संभव मदद मुहैया कराई जा रही है. 

सीएम धामी ने घटना पर दुख जताया 
उधर, घटना पर उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने दुख जताया है. उन्‍होंने राहत टीम को तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. साथ ही उत्‍तरकाशी के जिलाधिकारी से घटना की जानकारी ली है. घायलों को त्‍वरित उपचार के निर्देश दिए हैं. 

यह भी पढ़ें : Uttarakhand News: पहाड़ों पर भी बरस रही आग, घूमने गए पर्यटकों को नहीं मिल रही गर्मी से राहत
 

Trending news