Almora News: उत्तराखंड के खूबसूरत पर्यटन स्थल रानीखेत में पहली बार ई-रिक्शा का सफल ट्रायल किया गया. इस ट्रायल का आयोजन सयुंक्त मजिस्ट्रेट, एआरटीओ और पुलिस प्रशासन की निगरानी में हुआ. ट्रायल के दौरान ई-रिक्शा को विजय चौक से केमू स्टेशन तक चलाया गया, जिसमें विभिन्न परीक्षणों के माध्यम से इसकी क्षमता और संचालन की सुविधाओं का आकलन किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ई-रिक्शा का अलग-अलग किया गया परीक्षण
ट्रायल के दौरान ई-रिक्शा में दो अलग-अलग परीक्षण किए गए, जिनमें से पहले परीक्षण में 4 सवारियों और दूसरे परीक्षण में 5 सवारियों को बिठाकर ई-रिक्शा को चलाया गया. इस दौरान अधिकारियों ने देखा कि ई-रिक्शा सुचारू रूप से चला और यात्रियों के लिए यह सुरक्षित और सुलभ परिवहन का साधन है.


कब से शुरू होगा संचालन?
सयुंक्त मजिस्ट्रेट राहुल आनंद ने बताया कि ट्रायल सफल रहा और इसके आधार पर अब एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार की जाएगी. इस रिपोर्ट के माध्यम से किराया निर्धारण और संचालन के अन्य महत्वपूर्ण पहलुओं पर विचार किया जाएगा. इसके बाद, अगले डेढ़ से दो महीनों के भीतर रानीखेत में ई-रिक्शा का नियमित संचालन शुरू करने की योजना बनाई जा रही है.


ट्रैफिक को नियंत्रित करने में होगी आसानी  
रानीखेत के बाजार में बढ़ते ट्रैफिक जाम को नियंत्रित करने के लिए ई-रिक्शा अहम भूमिका निभाएंगे. साथ ही, स्थानीय निवासियों और पर्यटकों के लिए यह एक सस्ती और सुलभ परिवहन सेवा के रूप में काम करेगा. इसके अलावा, पर्यावरण के अनुकूल इस परिवहन साधन से रानीखेत में प्रदूषण स्तर को नियंत्रित करने में भी मदद मिलेगी.


इसे भी पढे़: Haldwani News: हल्द्वानी में प्रशासन की कार्रवाई का लोगों ने किया विरोध, अधिकारियों से हुई नोंकझोक


 


इसे भी पढे़: राजा भैया पर शिकंजा, धामी सरकार ने कुंडा विधायक की पत्‍नी को दिया तगड़ा झटका